लक्ष्मी प्रसन्नता के लिए lakshmi prapti hindi me


dhan prapti kuber mantra laxmi prapti totke dhan prapti ke upay in hindi dhan prapti ke upaya lakshmi prapti mantra in hindi laxmi prapti mantra download dhan prapti yantra sabar mantra fn or wealth
आप दिन भर न जाने कितना ही काम करते हैं लेकिन लक्ष्मी है कि प्रसन्न होने का नाम ही नहीं लेती. वहीं हम में से कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो उम्र भर कड़ी मेहनत करने के बाद भी रोजी-रोटी के जुगाड़ से ज्यादा नहीं कमा पाते. लेकिन क्या आप जानते है हमारे जीवन में सकरात्मक और नकरात्मक ऊर्जा का कितना प्रभाव पड़ता है । घर में सकरात्मक और नकरात्मक ऊर्जा से जुड़ी चीजों को वास्तुशास्त्र के नाम से जाना जाता है , लेकिन आधुनिक समय के लोग वास्तुशास्त्र को टोने-टोटके से जोड़कर देखते हैं ।
जबकि सच तो ये है कि वास्तुशास्त्र आपके जीवन की दिशा को नई दिशा में मोड़ने की पूरी क्षमता रखता है , इस बात को आप एक आसान से उदाहरण से समझ सकते हैं जैसे हममें से अधिकतर लोग दिन-भर कड़ी मेहनत करने के बाद भी इतने संसाधन नहीं जुटा पाते जितना कि कुछ लोग थोड़ी सी मेहनत करके जुटा लेते हैं , इसका एक कारण वास्तुशास्त्र भी है, आइए हम आपको वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कौन-सी चीजें रखने पर लक्ष्मी आपके द्वार पर दस्तक दे सकती है ।

दाँतों को रखे साफ़ :-
हमेशा दांतों को साफ़ सुथरा रखे मुँह से बदबू ना आये ।

घर में रखें बांसुरी :-
बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही खास माना गया है । आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए ।
कहानियां जरूर पढियेगा Hindi heart touching
आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं , वास्तु शास्त्र में अनुसार, सोने की बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है , अगर सोने अथवा चांदी का बांसुरी रखना संभव नहीं हो तो बांस से बनी बांसुरी घर में रख सकते हैं , इससे भी वास्तु दोष दूर होता है और धन पाने के योग बनने लगते हैं ।

भगवान गणेश की नृत्य करती प्रतिमा :-
वैसे तो भगवान गणेश हर रुप में मंगलकारी हैं, लेकिन धन-लक्ष्मी की परेशानियों को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश प्रतिमा घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है , भगवान गणेश की ऐसी प्रतिमा को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मेन गेट पर भगवान गणेश की दृष्टि रहें. प्रतिमा नहीं होने पर तस्वीर भी लगा सकते हैं ।
घर के मंदिर में रखें लक्ष्मी और कुबेर :-
देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति तो लगभग सभी के घरों में होती हैं, लेकिन धन-धान्य पाने के लिए देवी लक्ष्मी के साथ घर में भगवान कुबेर की मूर्ति या तस्वीर रखना भी जरूरी होता है , स्थाई धन लाभ पाने के लिए घर में देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर दोनों की पूजा की जानी चाहिए । भगवान कुबेर उत्तर दिशा के स्वामी माने जाते हैं, इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में ही स्थापित करना चाहिए ।

घर के मंदिर में शंख रखना होता है शुभ :-

वास्तु के अनुसार, शंख में वास्तु दोष दूर करने की अद्भुत शक्ति होती है. जिस घर में शंख रखा होता है, वहां हर तरफ पॉजिटिविटी होती है , शास्त्रों में अनुसार, जिस घर के पूजा स्थल में देवी लक्ष्मी के साथ शंख की स्थापना भी की जाती है और नियमित इसकी पूजा करनी चाहिए, वहां देवी लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं. ऐसे घर में धन संबंधी परेशानी कभी नहीं आती है ।

एकाक्षी नारियल :-
नारियल को श्रीफल कहा गया है और इसे देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है , श्रीफलों में एकाक्षी नारियल बहुत ही शुभ होता है , जिस घर में एकाक्षी नारियल रखा जाता है और इसकी नियमित पूजा होती है, वहां नेगेटिविटी नहीं ठहरती हैं, न ही कभी धन-धान्य की कमी होती है।

यह नारियल ज्योतिष की दुकानों में मिलता है और वर्षों तक ख़राब नहीं होता है, dhan prapti ke upay in hindi, lakshmi prapti mantra

1 Response to

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel