सफल होने के तरीके 7 मूल मंत्र ध्यान रखे Top success formula in Hindi And tips - Top.HowFN.com

सफल होने के तरीके 7 मूल मंत्र ध्यान रखे Top success formula in Hindi And tips

दोस्तों हम सब ज़िंदगी में सफल होना चाहते है परन्तु कई बार हमे असफलता का मुह देखना पड़ता है इसलिए यदि आप असफल नही होना चाहते तो इन बातो का ध्यान जरूर रखे

Top success formula in Hindi and tips


1 - बहानेबाजी से हम कभी आगे नहीं बढ़ सकते अगर हमें काम में कोई परेशानी आ रही है तो हमें उसका हल निकलना चाहिए न की हमें बहानेबाजी से बचना चाहिए

2 - अपनी गलतियों का दोष किसी और को देने से आप औरो की नजर में बुरे बन सकते है। अतः हमें अपनी कमियों को स्वीकार करना चाहिए न कि उन्हें दुसरो पर डालना चाहिए।

3 - हमारा attitude हमें आगे बढ़ने से रोकता है। अगर आप आगे बढ़ना चाहते है तो आपको हर चीज को सीखने की आदत अपनानी चाहिए।

4 - आज के युग में बिना नेटवर्किंग के आगे नहीं बढ़ सकते। आपको नेटवर्किंग के लिए हर समय तैयार रहना चाहिए और सभी लोगो से मधुर सम्बन्ध बनाने चाहिए।

5 - आपके अन्दर आत्मविश्वास होना चाहिए परन्तु अगर आप खुद पर जरुरत से ज्यादा विश्वास करते है इस over confidence से आप धोखा खा सकते है। आपको लोगो की सलाह पर भी गौर करना चाहिए।

6 - दुसरो के विचारो को सिरे से ख़ारिज करना सही बात नहीं है । हो सकता है कि किसी व्यक्ति का कोई Idea बड़े काम का हो और उससे आपका काम आसन हो जाये।

7 - कई बार वर्कप्लेस पर आपको लगता है कि हर कोई आपको परेशान करने में लगा है। इसके बजाय आपको सबके साथ तालमेल बैठाना चाहिए।

0 Response to "सफल होने के तरीके 7 मूल मंत्र ध्यान रखे Top success formula in Hindi And tips"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel