Latest

3 चीजों को खाने से मिलेंगे चौकाने वाले फायदे body health tips in hindi


Kamjori ki dawa health tips in hindi for man सच में हमारा घर ही आधा हॉस्पिटल हे. आज में आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहा हु जिसको खाने से चोंका देने वाले फायदे मिलेंगे.
जायफल

रात में दूध में मिलाकर पीने से लाभ करता है. इसमें मौजूद मायरिस्टिसिन तनाव भी घटाता है. जायफल सर्दियों में बेहद उपयोगी है. लिवर को यह एक्टिव रखता है और पाचन सुधारता है.

इससे अनिद्रा की शिकायत खत्म होती है, इसके अलावा पुरुषों में एक आयु के बाद क्षीणता को भी खत्म करता है.

कैसे
इसमें पर्याप्त मात्रा में सेरोटोनिन होता है. ये नेचुरल एफ्रोडिजियक की तरह काम करता है, जो आनंद के हार्मोन को बढ़ाता है. इससे त्वचा पर झुर्रिया भी दूर होती हैं, क्योकि यह एंटीसेप्टिक है.

यह भी पड़े दो दोस्तों ने बनाया Whatsapp जानिये इसकी कहानी

पिस्ता 

इसमें एल अर्जिनीन होता है, जो आर्टरीज की परत की लचीला बनाती है. 4 से भी कम कैलोरी होती है एक पिस्ते में. यह कह जैसा दिखता है जो आँखों के स्वास्थ्य को बनाए रखता हे.

पिस्ता का सेवन जब सामान्य हाई कार्बोहाइड्रेट भोजन जैसे ब्रेड आदि के साथ किया जाता है तो ये कार्बोहाइड्रेट शरीर में बेहतर अवशोषण सुनिश्चित करते हैं. जिससे ब्लड शुगर का स्तर अपेक्षा से कही अधिक घट जाता है.

कैसे
इसमें ल्युटिन और जोक्साथिंन नामक एंटीऑक्सीडेंट रहता है, जो नेत्र स्वास्थ्य ठीक रखता हे. इसमें विटामिन ई, बी-6, थियामिन, फॉस्फोरस होता है. दिन में 5-7 पिस्ता खाने से शरीर की ये जरूरते पूरी होती हैं.


केले के छिलके प्रोस्टेट रोकेंगे

मस्से से परेशान है तो केले का छिलका किसी टेप से उस मस्से पर लगा दे. केला बेहद फायदेमंद है, लेकिन उसका छिलका भी बेहद गुणकारी है. केले का छिलका प्रोस्टेट ग्रन्थि की व्रद्धि रोकता है.

कैसे
केले का छिलका टेस्टोस्टेरॉन को सक्रिय नही होने देता है. केले में वायरस नियंत्रण के जबर्दस्त गुण होते हैं.
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "3 चीजों को खाने से मिलेंगे चौकाने वाले फायदे body health tips in hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets