यहाँ क्लिक कर मेक इंडिया सब्सक्राइब जरूर करे
  •  आरोपियों ने बताया ख़ुद को  बेक़सूर #CBI4KathuaCase
  • अरोपी संजी राम का दावा, 'अगर दोषी पाया जाऊं तो फांसी दे देना
  • हिन्दू मुस्लिम धर्म से जोड़ा है केस को होगी पूरी जांच 
Kathua Rape and Murder Case hindi Jammu Kashmir जम्मू के कठुआ में जनवरी की यह घटना है पर इस घटना को कुछ मीडिया ने अपने फायदे के लिए अलग अलग रंग दे दिया है मीडिया रिपोर्ट अनुसार आठ साल की पीड़िता के साथ पहले मंदिर में रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी दिल को झकझोर देने वाली इस घटना को लेकर पूरे देश में गुस्सा है पुरे देश में दुख का माहौल अब बन रहा है अब उम्मीद है तो न्याय की.

पीड़िता की बहन का कहना है कि हमें जंगल में जाने से डर नहीं लगता. लेकिन अब रास्तों पर जाने में डर लगता है. हमें इंसाफ की उम्मीद है. दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम बहुत परेशान हैं, हमें रोटी खाने को नहीं मिल रही. बहुत डर लग रहा है. हमें धमकियां मिल रही हैं कि पीड़िता को दफनाने नहीं देंगे.

वहीं पीड़िता की मां ने रोते हुए कहा कि मरी बेटी बहुत सुंदर थी. हमें उसकी बहुत याद आती है. मेरी बच्ची ने किसी का क्या बिगाड़ा था उसकी क्या गलती थी जो मार दिया. पहले लगा कि मानो पीड़िता को किसी जानवर ने खाया है. दोषियों को सरेआम सजा दी जाए. पीड़िता के पिता ने कहा है कि हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा है. लेकिन मुझे डर है कि मेरे परिवार की हत्या हो सकती है. अब हमें दूसरी बेटी को जंगल भेजने में डर लगता है.

 Full story Kathua Rape Murder Case 8 Year Old Asifa hindi:

दरअसल, 10 जनवरी को कठुआ ज़िले के रासना गांव में रहने वाले 8 साल की बच्ची आसिफा बानो रहस्यमय परिस्थितयों में दोपहर को लापता हो गई. लापता होने के बाद पूरा रासना गांव और पुलिस उसकी तलाश में जुट गया.

इस मामले में 11 तारीख को शिकायत लेकर आसिफा के पिता पुलिस के पास पहुंचे. मामले में 12 तारीख को पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया इसी बीच पुलिस और आसिफा के परिजनों ने उसकी तलाश जारी रखी और पूरे इलाके को खंगाला लेकिन आसिफा का कोई पता नहीं चला.

जनवरी को दोपहर बाद आसिफा का शव पुलिस को मिला और 17 जनवरी शाम को आसिफा के परिजन जम्मू पठानकोट हाईवे पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने निष्पक्ष जांच की मांग के साथ इलाके के एसएचओ को भी इस जांच से दूर रखने को कहा. उसी शाम पुलिस ने इस मामले में दर्ज हुई एफआईआर में हत्या समेत दूसरी धाराएं जोड़ीं और मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन किया.

18 जनवरी को ही पुलिस इस मामले में एक 15 साल के नाबालिग युवक को गिरफ्तार किया. यह जांच आगे बढ़ती उससे पहले ही पुलिस हेडक्वार्टर्स ने इस मामले की जांच का ज़िम्मा एडिशनल एसपी साम्बा के ज़िम्मे सौंपने का आदेश जारी किया और हीरानगर एसएचओ को ससपेंड कर दिया.
22 जनवरी को पुलिस ने इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच के हवाले कर दी.  क्राइम ब्रांच ने पुलिस में ही तैनात दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स को गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों एसपीओ की पहचान दीपक खजुरिया और सुरिंदर वर्मा के रूप में हुई.

स्थानीय लोगों ने इस मामले की संवेदनशीलता तो देखते हुए जांच सीबीआई से कराने की मांग की. इस मांग को अंतिम रूप तक पहुंचाने के लिए 23 जनवरी को एक गैर राजनीतिक संगठन बनाया गया जिसका नाम हिन्दू एकता मंच रखा गया. इसका चेयरमैन सरकार में शमिल बीजेपी के राज्य सचिव विजय शर्मा को बनाया गया.
विजय शर्मा का दावा है कि मंच गैर राजनैतिक है और बीजेपी से इस मंच का कोई लेना देना नहीं है. वो यह भी दावा कर रहे हैं कि इस मंच को इलाके के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है और इसमें दूसरे दलों के भी नेता हैं.

मामले पर क्यों हो रही है राजनीति

· दरअसल रसाना गांव हिंदू बाहुल्य इलाका है और जंगल में गुर्जर और बकरवाल मुसलमान चरवाहों के साथ आते हैं. बच्ची उसी परिवार से थी.

· हिंदुओं का कहना है कि जमीन पर कब्जा हो रहा है और पशु खेत में जा रहे हैं.

· दो एसपीओ जो गिरफ्तार हुए हैं वो उसी रसाना गांव के हैं. मुसलामानों से इनकी झड़प होती रहती थी.

· अब इस मुद्दे में हिंदू रक्षा मंच ने सीबीआई जांच मांग की है और कहा कि रेप जिसने किया है उसे फांसी होनी चाहिए.

· हिंदू रक्षा मंच का कहना है कि ये हिंदुओं के खिलाफ साजिश है.

मामले ने कब तूल पकड़ा?

जम्मू में वकीलों ने बंद का एलान किया. कठुआ में वकीलों ने पुलिस को इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने से रोका. वकीलों के इसल अभियान को सूबे के मंत्रियों का भी समर्थन है. इनका कहना है कि इस केस की जांच सीबीआई को सौंपी जाए. हिंदू-मुस्लिम आधार पर वकीलों की इस मांग को सभ्य समाज में हैरत की नजर से देखा जा रहा है

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..