भारत मे सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली 4 एप्प्स sabase jyada download apps beat android hindi


India me sabase jyada download ki Jaane wali apps -की रिपोर्ट की मानें तो भारत मोबाइल एप्स में सबसे तेजी से बढ़ते हुए मार्केट के रूप में उभरा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है साल 2018 के पहले क्वार्टर में रेवन्यू में भी काफी ज्यादा इजाफा हुआ है।

 स्मार्टफोन रखने वाले यूजर्स अक्सर सोचते होंगे आखिर वह कौन सी एप है जो भारत में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड की गई है। यहां हम आपको ऐसी ही 5 मोबाइल एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो फिर ये 5 एप्स उनमें जरूर होनी चाहिए।

top 4 downloaded android apps

 फेसबुक

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को भारत में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। यह मोबाइल एप इस साल के पहले क्वार्टर में सबसे अधिक बार डाउनलोड होने वाली एप है। भारत में ही इस एप के माध्यम से फेसबुक को करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं।

यूसी ब्राउजर

इस साल के पहले क्वार्टर में यूसी ब्राउजर ने व्हाट्सएप को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। इस साल अभी तक यूसी ब्राउजर एप को सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। बता दें कि यूसी ब्राउजर एक ऐसी मोबाइल एप है जो यूजर के डाटा को बचाने के साथ साथ तेज ब्राउजिंग देने का दावा करती है।

व्हाट्सएप

फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सएप को इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप एक ऐसी एप है जिसे इस साल पहले क्वार्टर में स्मार्टफोन पर तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। व्हाट्सएप का इस्तेमाल रोजाना करोड़ों यूजर्स एक दूसरे को मैसेज भेजने के लिए करते हैं। 

एफबी मैसेंजर

एफबी मैसेंजर फेसबुक की ही एप है जो मैसेज करने के लिए इस्तेमाल में आती है। फेसबुक मैसेंजर के जरिए से यूजर अपने एफबी फ्रेंड से कॉलिंग और वीडियो चैट भी कर सकते हैं। इसे अलावा चैट के दौरान तमाम तरीकों के स्टीकर्स का प्रयोग भी कर सकते हैं।

1 Response to

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel