मुंबई अटैक के हुये 9 साल


26/11 attack mumbai real images 26 11 shradhanjali images photo whatsapp status 26/11 के हमले के मामले में 10 वें वर्ष में प्रवेश हुआ है, लेकिन पाकिस्तान अपने सात संदिग्धों में से किसी को भी सजा नहीं हुई यह दर्शाता है कि मामला इसकी प्राथमिकता सूची में कभी नहीं रहा था।

image

"2008 में, पाकिस्तान के एलईटी के खिलाफ अभिनय करने का वादा और मुंबई हमले में शामिल लोगों ने भारत-पाकिस्तान की शत्रुता में वृद्धि को रोका। अमेरिका ने पाकिस्तान और भारत दोनों के साथ खुफिया जानकारी साझा करके चीजों को शांत करने में भी मदद की।"

26/11 के हमले के समय व्हाइट हाउस के अंदर एक वरिष्ठ बुश प्रशासन के अधिकारी से सहमत थे।

26/11 के हमले के समय व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में दक्षिण एशिया के निदेशक अनिश गोयल ने कहा, "वह (भारत-पाकिस्तान युद्ध) एक प्राथमिक चिंता और प्राथमिक परिदृश्य था जिसे हम टालना चाहते थे।"

इस बात पर ध्यान देते हुए कि तत्कालीन प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह पर "काफी प्रतिक्रिया देने के लिए" बहुत दबाव था, श्री गोयल ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश और राज्य सचिव कोंडोलिजा चावल के सचिव को नई दिल्ली, इस्लामाबाद में कई फोन कॉल सहित कई प्रयास करना पड़ा। और ऐसे परिदृश्य को रोकने के लिए कई अमेरिक के नेताओं चिंतित थे, और तुरंत डॉ सिंह के साथ फोन आ गए, शोक की पेशकश की और संयम का आग्रह किया।

ओबामा प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यदि ऐसा कोई और हमला हुआ होता, तो अमेरिका "जल्दी ही एक क्षेत्रीय युद्ध में आगे बढ़ता"।

0 Response to "मुंबई अटैक के हुये 9 साल "

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel