Featured Posts

बिना सोचे-समझे कार खरीदने की गलती ना करे car kharidne ka shubh din muhurat

Car purchase अकसर लोग बिना सोचे-समझे कार खरीदने की गलती कर बैठते हैं लेकिन आपको ये गलती करने से बचाने के लिए हम आपको बता रहे हैं कि कार खरीदने से पहले किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए। कार खरीदने से पहले इन बातों को जानना है बहुत जरूरी

१ – बजट का रखें ख्‍याल

किसी भी चीज़ को खरीदने से पहले अपने बजट का ध्‍यान रखना बहुत जरूरी है। अकसर लोग स्‍टाइल और दूसरों की बातों में आकर महंगी कार खरीद लेते हैं और बाद में पैसे भरने के टाइम पर उन्‍हें अपनी गलती का अहसास होता है।

२ – फीचर्स का ख्‍याल

सेल्‍स पर्सन से कार के मॉडल और फीचर्स के बारे में खुलकर बात करें। अपनी जरूरत के अनुसार कार चुनें। कोशिश करें कि आप अपने बजट में ही कार खरीदें और इस बात पर ध्‍यान दें कि भविष्‍य में कौन से फीचर आपकी मदद करेंगें और कौन से आपके लिए बेकार साबित होंगें।

३ – क्‍या है जरूरत

कार खरीदने से पहले तय कर लें कि आपकी जरूरत को किस साइज़ की कार पूरा कर सकती है। अगर आपकी फैमिली छोटी है तो छोटी कार लेने में ही आपकी भलाई है।

४ – माइलेज कार

माइलेज कार खरीदने की एक जरूरी वजह होती है। आजकल एक कार कई इंजन में आती है जैसे वॉक्‍सवैगन पोलो के दो अलग इंजन 1.2 और 1.6 लीटर में आते हैं। इसमें 1.2 ज्‍यादा बढिया विकल्‍प है। इसके अलावा डीजल वाली कारें ज्‍यादा किफायती होती हैं।

कार खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान रखिये – अगर आपको स्‍पोर्टी लुक की गाडियां पसंद हैं तो आपको एसयूवी की कार लेनी चाहिए। ऑफ रोड़ भी इनकी परफॉर्मेंस बढिया रहती है। लेकिन भारत में ट्रैफिक के दौरान इन्‍हें चलाना थोड़ा मुश्किल होता है। कार खरीदने से पहले उसके मेंटेनेंस के खर्च के बारे में भी जानना बहुत जरूरी है। कार खरीदना तो आसान होता है लेकिन उसे मेंटेन करना मुश्किल होता है इसलिए मेंटेनेंस पर भी ध्‍यान दें।

दोस्‍तों, इन बातों को ध्‍यान में रखकर आप अपने लिए अपनी पसंद की बढिया सी कार खरीद सकते हैं।

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me