Featured Posts

सर्दियों के मौसम में ऐसे करें ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव

खूबसूरत दिखना हर इंसान की चाहत होती है. यह चेहरे की सुंदरता के साथ हमारे आत्मविश्वास को भी कई गुना बढ़ा देता है, लेकिन सर्दियों के मौसम में खूबसूरत दिखना दिखना कई बार बहुत मुश्किल हो जाता है. सर्द हवाए हमारी त्वचा को रूखा कर खूबसूरती को बिगाड़ देती हैं. ऐसे में समस्या यह आती है कि अपनी त्वचा की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए किस प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट का प्रयोग करे? बाजार में उपलब्ध तरह-तरह के उत्पादों में ऐसे केमिकल्स होते हैं जो त्वचा की नमी को सोखते हैं. इससे त्वचा में रूखेपन और फटने जैसी समस्याएं बढ़ जाती हैं. सर्दियों के मौसम के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव कैसे करे, आइए जानते हैं.
Winter Season Carefully Choose Beauty Product

1. त्वचा के लिए हमेशा किसी अच्छी क्वालिटी वाले साबुन और फेस वॉश का उपयोग करे. हार्ड केमिकल्स वाले उत्पाद त्वचा को रूखी बना देते है.

2. चेहरे या शरीर की त्वचा के लिए मॉइश्चराइजर जरूरी है, लेकिन यह ऐसा हो जो त्वचा को नमी तो दे, लेकिन चिपचिपा न बनाए.

3. अगर किसी फेस पैक को खरीदने का मन बना रही हैं तो यह जरूर देख ले की उसके इंग्रेडिएंट्स में ऐसे तत्व न हो जो रूखापन पैदा करे.

4. सनस्क्रीन का चुनाव भी अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रखकर करे. यह जरूर ध्यान रखे की उसमे 30 एसपीएफ हो.

5. लिप बाम का इस्तेमाल करते समय यह देख ले की इसमें विटामिन-ई जो लम्बे समय तक होठो की नमी को लॉक करके रखे और फटने से बचाए.

यह भी पढ़े पैसे एडवांस लेकर शुरू कर सकते हे यह 4 काम

6. त्वचा को साफ करने के लिए या मेकअप हटाने के लिए वेट वाइप का इस्तेमाल करती है तो यह ध्यान रखे की उसमे मॉइश्चराइजर हो.

7. बालो के लिए भी ऐसे प्रोडक्ट चुने जो रूखापन कम कर उसे मजबूती दे. इसके लिए घरेलू नुस्खे भी इस्तेमाल कर सकती है.

8. चेहरे की सफाई के लिए स्क्रब का चुनाव भी सावधानी से करे. ये सॉफ्ट होने चाहिए. कड़े स्क्रबर से त्वचा के छिलने का खतरा होता है.

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

हमें यूट्यूब सब्सक्राइब करे यहाँ क्लिक
Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me