Featured Posts

हर दिन एक मुट्ठी मखाना खाने के फायदे..Benifit Of Makhana

मखाना पोषक तत्वों से भरपूर है. मखाने किडनी और ह्दय के लिए लाभप्रद हैं. मखाने में 9.7% प्रोटीन, 76% कार्बोहाइड्रेट, 12.8% नमी, 0.1% फैट 0.5% मिनरल, 0.9% फॉस्फोरस एवं 1.4 मिलीग्राम आयरन भी मौजूद होता है. इसमें कैल्शियम, अम्ल और विटामिन बी भी पाया जाता है. महिलाओ को गर्भाशय में लाभकारी होने के अलावा और भी कई गुण इसमें हैं, बस मुठठी भर खाना है. इसके कुछ फायदे...
Benifit Of Makhana
1. मखाने से डायबिटीज जो उच्च रक्त शर्करा का स्तर है, नियंत्रित होता है. इसके बीज में स्टार्ज और प्रोटीन होने के कारण यह डायबिटीज पर काबू के लिए बहुत अच्छा होता है.

2. किडनी और दिल की सेहत के लिए फायदेमंद है. यह स्प्लीन को डिटॉक्सिफाई करके किडनी को मजबूत बनाता है और ब्लड को साफ रखता है.

3. मखाने में बढ़ती उम्र के प्रभाव को रोकने की क्षमता होती है. झुर्रिया और बालो का सफेद होना भी मखाने से कम हो जाते है. मखाना एंटी-एजिंग के साथ एंटी-आक्सिडेंट से भी भरपूर होता है जो उम्र को रोकने से सहायता करता है. इस वजह से आप लंबे समय तक जवान बने रह सकते हैं.

यह भी पढ़े Datings साईट पर शादीशुदा लोगों को भी मिलती हे पार्टनर

4. मखाना में कैल्शियम भी होता है इसलिए यह जोड़ो के दर्द, विशेषकर अर्थराइटिज मरीजो के लिए काफी फायदेमंद होता है.

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me