धोखा मिलने के बाद इंसान कैसा महसूस करता हे


कभी प्यार तो कभी नफरत इंसान का एक हिस्सा बन चूका हे. कही बार ऐसा होता हे की आपको पता चलता हे की आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा हे, तो कैसा लगेगा आपको. आप अंदर से टूट चाहोगे और सोचोगे जिसे इतना चाहा वो मेरे साथ ऐसा करेगा कभी सोचा भी नहीं था. धोखा देने का कारण क्या था यह तो हमें पता नहीं होता हे लेकिन धोखा मिलने के बाद इन्सान कैसा महसूसकरता हे, यह हम आज की इस पोस्ट में बताएँगे.
What Happens If You Get Cheated

1. दर्द ही दर्द
धोखा मिलने के बाद इंसान को बहुत दर्द होता हे. यह फिजिकल और मेंटल दोनों हो सकता हे, क्योंकि इंसान पूरी तरह टूट जाता हे.

2. महिला और पुरुष के दुःख का फर्क
महिला तब दुखी होती हे जब उसका पार्टनर किसी के साथ मानसिक रूप से इन्वोल्व हो और पुरुष तब दुखी होता हे जब उसका पार्टनर किसी के साथ शारीरिक रिलेशन बना ले.

3. आत्मविश्वास को ठेस
जब इंसान को धोखा मिलता हे तो वो अंदर से टूट जाता हे और खुद को अपमानित महसूस करता हे और उसके आत्मविश्वास को भी ठेस पहुँचती हे.

4. सोचना और नेगेटिविटी
जब पार्टनर से धोखा मिलता हे तब इंसान अकेला हो जाता हे और बहुत ज्यादा सोचता हे. ऐसे में उसके दिमाग में नकारात्मक विचार आते हे. कई बार तो गलत विचार आने लगते हे. 

यह भी पढ़े भूकम्प क्या हे कैसे बचें आने से पहले

5. लोगों पर से भरोसा उठ जाना जब इंसान को धोखा मिलता हे तो उसका लोगो पर से भरोसा उठ जाता हे. वे यही मानते हे की सब एक जैसे होते हे. वे डिप्रेशन में चले जाते हे.

6. अलग-अलग सोच
महिला धोखा मिलने के बाद अकेला रहना पसंद करती हे वहीं पुरुष किसी और के साथ शादी करके दिखा देना चाहते हे.

7. बदलाव आना
धोखा मिलने के बाद इंसान पुरु तरह से बदल जाता हे. उसके सोचने का नजरिया भी बदल जाता हे. वो हर का सजगता से करता हे. उसके लिए किसी पे भरोसा करना बहुत कठीन हो जाता हे.

0 Response to "धोखा मिलने के बाद इंसान कैसा महसूस करता हे"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel