Featured Posts

धोखा मिलने के बाद इंसान कैसा महसूस करता हे

कभी प्यार तो कभी नफरत इंसान का एक हिस्सा बन चूका हे. कही बार ऐसा होता हे की आपको पता चलता हे की आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा हे, तो कैसा लगेगा आपको. आप अंदर से टूट चाहोगे और सोचोगे जिसे इतना चाहा वो मेरे साथ ऐसा करेगा कभी सोचा भी नहीं था. धोखा देने का कारण क्या था यह तो हमें पता नहीं होता हे लेकिन धोखा मिलने के बाद इन्सान कैसा महसूसकरता हे, यह हम आज की इस पोस्ट में बताएँगे.
What Happens If You Get Cheated

1. दर्द ही दर्द
धोखा मिलने के बाद इंसान को बहुत दर्द होता हे. यह फिजिकल और मेंटल दोनों हो सकता हे, क्योंकि इंसान पूरी तरह टूट जाता हे.

2. महिला और पुरुष के दुःख का फर्क
महिला तब दुखी होती हे जब उसका पार्टनर किसी के साथ मानसिक रूप से इन्वोल्व हो और पुरुष तब दुखी होता हे जब उसका पार्टनर किसी के साथ शारीरिक रिलेशन बना ले.

3. आत्मविश्वास को ठेस
जब इंसान को धोखा मिलता हे तो वो अंदर से टूट जाता हे और खुद को अपमानित महसूस करता हे और उसके आत्मविश्वास को भी ठेस पहुँचती हे.

4. सोचना और नेगेटिविटी
जब पार्टनर से धोखा मिलता हे तब इंसान अकेला हो जाता हे और बहुत ज्यादा सोचता हे. ऐसे में उसके दिमाग में नकारात्मक विचार आते हे. कई बार तो गलत विचार आने लगते हे. 

यह भी पढ़े भूकम्प क्या हे कैसे बचें आने से पहले

5. लोगों पर से भरोसा उठ जाना जब इंसान को धोखा मिलता हे तो उसका लोगो पर से भरोसा उठ जाता हे. वे यही मानते हे की सब एक जैसे होते हे. वे डिप्रेशन में चले जाते हे.

6. अलग-अलग सोच
महिला धोखा मिलने के बाद अकेला रहना पसंद करती हे वहीं पुरुष किसी और के साथ शादी करके दिखा देना चाहते हे.

7. बदलाव आना
धोखा मिलने के बाद इंसान पुरु तरह से बदल जाता हे. उसके सोचने का नजरिया भी बदल जाता हे. वो हर का सजगता से करता हे. उसके लिए किसी पे भरोसा करना बहुत कठीन हो जाता हे.

Authorised by:

यहाँ मिलेगी सबसे फ़ास्ट खबरे जो आपके विचारो से जुडी है किसी विशेष जानकरी को पूरी डिटेल में जानने के लिए हमें कमैंट्स कर बताये हमारे बारे में यहाँ से अधिक जाने !

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

welcome
Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me