Featured Posts

आपके फोन में यह तस्वीरें जरुर होनी चाहिए Picture Should Have Your Smartphone

कुछ चित्रों में समा ले अपनी शिक्षा का सफर, जो बन जाए जीवनभर के लिए यादगार. कॉलेज में प्रवेश लेने जा रहे हो या पढ़ाई पूरी कर नई दुनिया में कदम रखने की तैयारी कर रहे हो, कुछ ऐसा जरूर सहेज ले जिसमे इस समय की हर एक याद समा जाए. ऐसा करना आसान है, सिर्फ कुछ तस्वीरों के माध्यम से.
कहाँ, कब, क्या सहेजे?
सोच रहे हैं कि इतना लंबा समय, इतनी सारी बाते कैसे सहेजेंगे? तो फिर पहले जान ले.

1. कुछ सेल्फी हो जाए- याद कीजिए, बचपन से बड़े होने तक की कुछ फोटोज देखकर कैसे मन खिलखिला ऊठता है. यही भाव 10 साल बाद भी उभरेंगे जब पढ़ाई करते हुए किशोरवय या युवावस्था की दहलीज की तस्वीरें आप देखेंगे. इसलिए इस समय अपनी कुछ सेल्फी जरूर लेकर सहेजे. ये तस्वीरें आपके मस्तमोलापन और पहनावे के अंदाज को दर्शाएगी.

2. वो अंतिम दिन- कॉलेज का अंतिम दिन सबसे बड़ी याद होती है. ऐसे में यु तो ढेरो तस्वीरे ली ही जाएगी, पर यह जरूर सुनिश्चित कर ले की आपकी एक तस्वीरे इस दिन की भी हो.

3. टेक गेजेट- जब शिक्षा के सफर की हर एक चीज को सहेज रहे हो तो उन वस्तुओं को कैसे छोड़ सकते है जो आपको टेकि डूड बनाती हैं. हम बात कर रहे हैं आपके मोबाइल, लेपटॉप व् अन्य गैजेट्स की. तो एक फोटो में इन्हें सहेजना भी न भूले.

4. कमरे के साथी- साथ में रहने वाले उस बेस्टी या बड़ी को कोई नही भूल सकता, जो हमारे सारे राज जानता है. हमारे मुश्किल समय का साथी रहा है. ध्यान देना की यादो के कलेक्शन में वो साथी छूट न जाए.

5. मस्ती का एक पल- खुलकर मस्ती करने, हंसने और मुस्कुराने के जो पल कॉलेज के दिनों में मिलते है, उन्हें दोबारा हासिल कर पाना आसान नही. दोस्तों की संगत के ऐसे ही कुछ पल भी अपनी तस्वीरों में जरूर समेत ले.

यह भी पढ़े एनीमिया रोग लक्षण, उपचार और HB बढाने के उपाय

6. जहा सबसे ज्यादा पढ़े-
याद रहने वाली बातो में क्लास का वह कमरा भी होगा, जहा सबसे ज्यादा पढ़ाई की और दोस्तों संग क्लास के बीच सबसे ज्यादा मस्ती भी की. कलेक्शन में इस इस तस्वीर की मौजूदगी को भी पक्का करे.

7. कैम्पस का कोना- कॉलेज का एक कोना ऐसा होता है, जहाँ प्रतिदिन दोस्तों की टोली बिना बताए पहुच जाती है और घन्टो गप्पे लगाती है. यादो के झरोखों में यह जगह न हो, ऐसा तो हो ही नही सकता है ना.a

Authorised by:

यहाँ मिलेगी सबसे फ़ास्ट खबरे जो आपके विचारो से जुडी है किसी विशेष जानकरी को पूरी डिटेल में जानने के लिए हमें कमैंट्स कर बताये हमारे बारे में यहाँ से अधिक जाने !

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me