Featured Posts

हस्तमैथुन के शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव Masturbation’S Effect

हस्तकला-मस्तकला सुना होगा. हम में से कई लोग इस के नाम से शर्म खाने लगते हे और खुद को शर्मिंदा महसूस करते हे. लेकिन रिसर्च के मुताबिक 95% पुरुष और 89% महिलाएं डेली बेसिस पर Masturbation करते हे. बहुत से लोग डरते भी हे की शरीर पर कोई बुरा प्रभाव ना पड़ जाये, विकास ना रुक जाये. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हे इसका शरीर पर अच्छा प्रभाव पड़ता हे. आईये जानते हे Masturbation के शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव.
Masturbation’S Effect On Your Body

1. Masturbation करने से आप खुश और तनाव रहित रहते हे. क्योकिं इससे शरीर से डोपामाइन, एंडोर्फिन और ऑक्सीटोसिन नामक हार्मोन रिलीज होते हे.

2. इससे DNA की क्षति कम होती हे और नए शुक्राणुओं की गति बढती हे.

3. जो महिलाएं नियमित Masturbation करती हे उनमे सकारात्मकता बढती हे.
loading...


4. हस्‍तमैथुन से जब कामेच्‍छा बढती है तो शरीर में खून का दौरा दिमाग और प्रजनन अंगों तक बढ़ जाता है, जिससे कि सिरदर्द और माहवारी में होने वाला दर्द नहीं होता.

यह भी पढ़े संकटों का पता लगाने के लिए रात में करे यह काम

5. Masturbation से सेक्स लाइफ सुधरती हे और आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे से सेक्स कर पाते हे.

6. रात में अच्छी नींद आती हे. जब ऑक्सिटॉक्सिन और एंडोर्फिन हॉर्मोन्स रिलीज हो जाते हैं, तब आप फील गुड जोन में होते हैं. अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए भी जरुरी हे.

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me