हमारी रसोई ही हमारा आधा हॉस्पिटल हे. बहुत सी ऐसी चीजे हे जो हमें फायदा पहुंचाती हे. आईये जानते हे ऐसे ही 5 फल और सब्जियों के बारे में जिससे हमें बहुत फायदा होगा.
5 Benifit Fruit And Vegitable

लौकी से खत्म होगा अल्सर
लौकी के सेवन से केसा भी कब्ज हो खत्म होता है. लगातार सेवन से अल्सर भी. लौकी में भरपूर फाइबर होता है, जो कोलिक पेन से बचाता है. साथ ही इसमें पाए जाने मिनरल्स शरीर को ताकत भी देते है.

करेले से मुहांसे गायब होंगे
करेले के सेवन से मुहासे और त्वचा का संक्रमण दूर होता है. करेले में ऐसे तत्व हैं, जो पेट के अलावा रक्त्त भी साफ करते हैं. जिससे संक्रमण खत्म होता है.

पत्तागोभी से दर्द में राहत मिलेगा यदि शरीर में दर्द हो तो पत्तागोभी का सेवन किया जाना चाहिए. आराम मिलेगा. इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड मासपेशियो की अकड़न दूर करता है.

अनार मुह की बीमारी खत्म करे
अनार खाने से दाँतो पर जमी गन्दगी की परत और मुह की बीमारियां खत्म होती हैं. अनार में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी वायरल विशेषताए पाई जाती हैं.

यह भी पढ़े ऐसी जानकारी जो आपने नहीं पढ़ी होगी

स्ट्रॉबेरी से बीपी कम होगा
स्ट्रॉबेरी के नियमित सेवन से ब्लड प्रेशर कम होता है. इसमें भरपूर पोटेशियम और मैग्नेशियम होता है ये दोनों रक्तचाप घटाने में सहायक हैं.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर