Dosto और मित्रो को सबसे पहले नये अंदाज में यह बधाई दे यहाँ क्लिक कर देखे
एस्प्रिन की गोली का हम सब उपयोग करते हे. कभी हल्का दर्द हो, बुखार कम करने के लिए तथा एंटीबायोटिक के रूप में इसका उपयोग करते हे. आज इस गोली को और किस-किस जगह उपयोग करते हे, इसके बारे में जानेंगे.
मच्छर या मधुमक्खी के काटने पर
प्रयोग - कई बार मच्छर, मधुमक्खी या किसी अन्य किट के काटने पर त्वचा पर खुजली, लालिमा और चकते आ जाते हैं. ऐसे में एस्प्रिन की गोली को पीसकर उसे हल्का सा गिला करके प्रभावित हिस्से पर रगड़ने चाहिए.

कील और मुहासों की समस्या हो तो
प्रयोग - मुहासों की समस्या हो तो एक गोली को पीस ले. अब उसमे थोड़ा-सा पानी या नींबू का रस मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं. अब इसे मुहासों वाली जगह पर लगाए. दो मिनट बाद पानी से इसे साफ कर ले. यह मुहासे के साथ उसको लालिमा भी खत्म करती है. मुहासे खत्म होने तक या दो से तीन सप्ताह तक प्रयोग कर सकते है.

डैंड्रफ की समस्या से मिलेगा राहत
प्रयोग - अगर डेंड्रफ की समस्या है तो एस्प्रिन की दो गोलियों को बारीक़ पीस ले. अब इसमें शैम्पू की सामान्य मात्रा मिलाए और फिर बालो में इसे लगा ले. पेस्ट लगाने के एक से दो मिनट बाद बालो को धो ले. उसके बाद बालो को फिर से शैम्पू से धोए. डेंड्रफ खत्म न हो तो दो से तीन सप्ताह तक एस्प्रिन का प्रयोग किया जा सकता है.

यह भी पढ़े क्या लिंग का टेढ़ा होना मनस्थिति मुड

फुट कार्न तकलीफ दूर करने के लिए
प्रयोग - पैरो के पंजो या उंगलियों पर सख्त, मोटी सफेद रंग की मृत त्वचा फुट कॉर्न कहलाती है. 3 एस्प्रिन की गोली को पीसकर 1 चम्मच नींबू का रस और 2 चम्मच पानी मिलाकर पेस्ट बना ले. माइक्रोवेब या तवे पर सूती कपड़े को गर्म कर यह पेस्ट रख दे और बाद में इसे फुट कॉर्न पर लगा ले. 1 मिनट के बाद म्युमिक स्टोन से साफ कर ले.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर