Whatsapp ब्रॉडकास्ट मैसेज कैसे भेजे Trick To Create Broadcast List


Broadcast List बनाने से पहले यह जानते हे की आखिर Broadcast meaning in hindi हे क्या?? एक आप group में मेसेज करते हे उसमे सब उसे पढ़ते हे और आने वाला reply भी उसी ग्रुप में दीखता हे. group का फायदा यह हे की इसमें एक मेसेज को एक बार में ही काफी लोगों तक एक साथ send किया जा सकता हे. अब इसमें दिक्कत यह हे की एक तो हम कोई सवाल group में पूछते हे जवाब तो मिले ना मिले बेकार की chat होने लग जाती हे और सब आपके मेसेज को पढ़े यह भी जरुरी नहीं हे. इसलिए Broadcast LIst बनाना बहुत फायदेमंद हे.
अपने मैसेज को Broadcast करना Group Sms से सस्ता पड़ता हे ओर Broadcast से मिलने वाले जवाब केवल आपको ही दिखाई देते हे. Broadcast लिस्ट में भी ग्रुप की तरह बनता हे लेकीन इसमें भेजा जाने वाला मेसेज हर एक के Private Inbox में जाता हे. जिसे वो जरुर पढता हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की Whatsapp पर Broadcast लिस्ट कैसे बनाते हे.

How To CreateBroadcast List On Whatsapp

1. Androidयदि आप Android यूज़र हैं तो menu पर क्लिक करें उसके बाद New broadcast पर क्लिक करें उसके बाद जिन कॉंटैक्ट को मैसेजस Broadcast करना हो उन सभी को सिलेक्ट करें और Create पर क्लिक करें आपकी Broadcast List बन जाएगी. अब आपको कोई भी मेसेज करना हो तो इस लिस्ट में करना हे वो अपने आप सबको private inbox में पहुँच जायेगा.
2. Iphone
यदि आईफ़ोन यूज़र हैं तो chat screen में ऊपर broadcast lists बटन पर टैप करें और स्क्रीन के निचे की ओर New Lists पर टैप करे, कांटैक्ट लिस्ट से फ़िल्टर करें और create पर टैप करें. Broadcast लिस्ट तैयार हो जाएगी.
Enter your email address:

1 Response to

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel