सबसे खतरनाक हैकर के समूह एनोनिमस के बारे में..World’S Biggest Hacker Group in Hindi


कॉरमैन ही नही बल्कि दुनिया के तमाम सुरक्षा विशेषज्ञ इनका ज़िक्र किसी न किसी संदर्भ में करते हैं. सब इनका सम्मान करते हैं ओर सब इनसे डरते भी हैं.

सोनी प्लेस्टेशन के नेटवर्क पर अटैक करके एनोनिमस समूह ने अपार लोकप्रियता हासिल की. इनका ऐसा खोफ बना है कंपनिया सबसे ज़्यादा ध्यान इनसे बचने पर लगाती है. सोनी ने अपने प्लेस्टेशन को इनके हमलों से बचाने के लिए अनगिनत उपाय किए हैं.

एनोनिमस समूह ने पिछले दिनो एक बड़ी चेतावनी दुनिया के लिए जारी की थी. एनोनिमस समूह के टिवटर अकाउंट के ज़रिए ख़बर आई थी कि इस समूह के हैकर 31 मार्च को सारी दुनिया का internet network को ठप्प कर देंगे. पूरे मार्च इस बात की अटकलें लगाई जाती रही. 30 मार्च को भी टिवटर पर इसका मैसेज आया. लेकिन बाद में एनोनिमस समूह ने इसका खंडन कर दिया. फिर भी पूरी दुनिया खोफ में है की किसी समय इस समूह के hackers पूरी दुनिया के internet network को ठप्प कर देंगे. इस समूह की ओर से बताया गया था कि उन्होंने ऐसी तकनीक विकसित कर ली है की सारे नेटवर्क के DNS सर्वर को एक बार में रोक सकते हैं कभी दुनिया ने इससे पहले ऐसा न सुना है न देखा है. इसलिए एनोनिमस समूह की इस नई चुनोती से निपटने की तैयारी पूरी दुनिया में चल रही है.

1 Response to

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel