बुढ़ापा लगने के बाद भी अक्षय कुमार की फिटनेस का राज़ Fitnes tips


90 के दशक से खिलाडियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार आज भी अपनी फिटनेस के लिए popular हे. 48 साल की उम्र में भी वो फिल्मो में खुद स्टंट करते हे. जिसके पीछे उनकी बॉडी फिटनेस और lifestyle का महत्वपूर्ण योगदान हे. अक्षय कुमार रेगुलर जिमिंग से कहीं ज्यादा आउटडोर workout करना पसंद करते हे जैसे रॉक क्लाइम्बिंग, फ्री स्टाइल workout करना पसंद करते हे. जिम में डमबेल करने से ज्यादा वो 50 माले की बिल्डिंग पर चड़ना पसंद करते हे. मार्शल आर्ट के लिए वो डेली रूटीन में से समय निकालते हे. अक्षय कुमार डीनर शाम 7 बजे से पहले ले लेते हे और रात के वक्त मीठा और कार्बोहाइड्रेट बिलकुल भी नहीं खाते हे.
इसके अलावा
1. अक्षय कुमार सुबह 4:30 बजे दिन की शुरुआत लॉन्ग वाक या स्विमिंग के साथ करते हे.

2. करीब एक घंटा वो शेडो बॉक्सिंग और किक बॉक्सिंग करते हे.

3. इसके बाद वो योगासन, अंडरवाटर योगा और मेडिटेशन भी करते हे.

4. वे हफ्ते में एक बाद बास्केटबॉल जरुर खेलते हे.

उनका इतना बिजी shedual होने के बावजूद वे अपने शरीर का इतना ख्याल रखते हे. तब तो हमें भी इनसे सीखना चाहिए. हम इनके जितना नहीं कर सकते तो कम से कम जितना हो सके उतना तो करना ही चाहिए. पहला सुख निरोगी काया फिर हे मोह माया.

Post a Comment

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर