इन 7 फ़ूड कॉम्बिनेशन को प्रयोग करे और दिखे कई सालों तक यंग..Food Combination in Hindi


यंग दिखने के लिए सही डाईट और natural product का इस्तेमाल बहुत जरुरी हे. कई फ़ूड आइटम में मिनरलस और एंटी एंजिंग विटामिन होते हे जो खाने के अलावा फेस और स्किन पर लगाने से यंग लुक देते हे. आज की इस पोस्ट में, में ऐसे ही 7 food combination के बारे में बताऊंगा जिनको try करके आप भी 10 सालों तक यंग दिख सकते हे. 

1. दही और आलू
एक चम्मच आलू के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर लगाये और 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धो ले. यह natural ब्लीच हे और साथ में इससे रंग भी साफ़ होता हे.

2. टमाटर
1 टमाटर को पीस कर चेहरे पर लगायें और फिर 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो ले. एक्ने से बचाव, स्किन के डेड सेल्स निकल जाते हे.

3. केले और शहद
एक केला, एक चोथाई चम्मच दही और 2 चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगायें. 20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो ले. इससे स्किन मास्चराइजर होती हे.

4. गाजर और शहद
गाजरों को पीस कर उसमे एक चम्मच शहद मिलाये और फेस पर 10 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से धो ले. फेस पर से एक्स्ट्रा आयल निकल जायेगा.

5. दही
2 चम्मच दही को चेहरे पर लगाये फिर धो ले. इससे स्किन यंग हो जाएगी.

6. बादाम, नींबू और शहद
1 चम्मच बादाम के पेस्ट में 1 चम्मच नींबू और शहद मिलाकर लगाये और 15 मिनट बाद धो ले. स्किन का टेक्सचर सुरक्षित रहता हे और रंग साफ़ रहता हे.

7. बेसन और अंडा
1 चम्मच बेसन और अंडे की सफेदी और नींबू का रस मिलाकर फेस पर लगाये. 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो ले. इससे रंग साफ़ होता हे.

0 Response to "इन 7 फ़ूड कॉम्बिनेशन को प्रयोग करे और दिखे कई सालों तक यंग..Food Combination in Hindi"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel