पांच साल के इस बच्चे को देखकर सदमे हे पूरी दुनिया जानिये क्यों??


पांच साल का बच्चा नाम हे ओमरान. जो सीरिया के खुनी संघर्ष और त्रासदी का शिकार हुआ और इसी का प्रतीक बन गया. इस बच्चे की तस्वीर social media पर वायरल हो गई हे. पूरी दुनिया इस बच्चे की तस्वीर देखकर सदमे में हे. यह बच्चा हवाई हमले के बाद मलबे की चपेट में आने से बुरी तरह घायल हो गया था. गुरूवार तक इस तस्वीर को 75 हजार बार देखा जा चूका था. इस पुरे घटनाक्रम के दोरान ओमरान रोता नहीं हे. उसके बाद ओमरान को अस्पताल ले जाया गया. यंहा डॉक्टरों ने उसके सिर में लगी चोट का इलाज किया. दुनिया भर में ओमरान की तुलना अयलान कुर्दी से हो रही हे. अयलान, सीरिया का शरणार्थी बच्चा था जिसकी मोत समुद्र में डूबने से हो गयी थी और वो तस्वीर भी खूब वायरल हुयी थी. 

डॉक्टर ने खिंची तस्वीर
ओमरान की यह तस्वीर एक डॉक्टर ने खींचकर media को दी थी. उसके माता-पिता भी इस हमले में घायल हुए थे पर सही सलामत बच गए.

वायरल
8.19 लाख बार देखा जा चूका हे इसका विडियो. 16 हजार से ज्यादा बार share हो चुकी हे यह तस्वीर.

मम्मी-पापा को देखा तो रो पड़ा
ओमरान का इलाज करने वाली नर्स का कहना हे की जब वो उसके घावों को साफ़ करके दवाई लगा रही थी तब वो बिलकुल नहीं रोया. बस अपने parents के बारे में पूछ रहा था. जब घायलों की दूसरी खेप में उसके माता-पिता भी पहुंचे तो उन्हें देखकर ओमरान जोर से रो पड़ा.

आये दिन खुनी त्रासदी और आतंकवादी लोगों की जान लेते हे. यंहा तक की मासूम बच्चो को भी नहीं छोड़ते. पता नहीं इनका दिल इतना पत्थर दिल क्यों हे. कैसे यह अपने मजहब का नाम लेकर खून-खराबा करते हे. जाने कब रुकेगा यह सिलसिला पता नहीं. लेकिन भगवान से दुआ हे की ऐसे लोगों को कभी माफ़ ना किया जाए.

0 Response to "पांच साल के इस बच्चे को देखकर सदमे हे पूरी दुनिया जानिये क्यों??"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel