Featured Posts

नहीं रही बाघों की महारानी मछली जिसके नाम थे कई रिकॉर्ड

गूगल इस APP से जीते लाखो यहाँ से डाउनलोड करे
यह बहुत बुरी खबर हे की बाघों की महारानी मछली हमारे बीच में नहीं रही. जिसकी एक दहाड़ से जंगल गूंज उठता था, जो जंगल की एक पहचान थी. दुनिया की सबसे ज्यादा उम्र की बाघिन टी-16 की गुरूवार को साँसे थम गई. रणथम्बोर की महारानी और मछली नाम से लोकप्रिय इस बाघिन की उम्र 19 साल से ज्यादा हो गयी थी. ज्यादा उम्र की वजह से वो पिछले 7 दिन से एक ही जगह पर बेठी थी. वह ना तो चल पाती, ना ही खाना खा पा रही थी. शरीर के कई भीतरी अंगो ने काम करना बंद कर दिया था. जब शरीर ही साथ नहीं देता तो दुनिया से विदा लेने का समय आ जाता हे. आईये जानते हे बाघों की महारानी मछली के बारे में. 

मछली के नाम थे कई सारे रिकॉर्ड
1. जंगलों में रहने वाली दुनिया की सबसे ज्यादा उम्र की बाघिन.

2. वाइल्ड एनिमल के तहत विश्व का पहला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड.

3. दुनिया में सबसे ज्यादा फोटो खिंचवाने वाली बाघिन. जिनकी 11 करोड़ तस्वीरें खिंची जा चुकी हे.

4. मछली पर डाक लिफाफा जारी हुआ.

5. जंगल में सबसे ज्यादा बार देखी गई.

6. पानी में शिकार के लिए फेमस. इसलिए मछली नाम पड़ा.

7. बाघों की ब्रांड एबेंसडर.

और कुछ खास
2000 से 2007 के बिच कुल चार प्रसवों से 9 बच्चो को जन्म दिया. इसमें 4 नर वह 5 मादा थे. यह खुले जंगल में विचरण करने वाली दुनिया की सबसे लंबी उम्र की बाघिन के रूप में जानी गई. एक अनुमान के मुताबिक हर महीने 6 करोड़ रूपये के इसके फोटो बिक जाते हे. इसके अलावा कई फिल्मे और डाक टिकट भी मछली पर हे. इसे रणथम्बोर और सरिस्का अभयारण्य के बाघों की दादी और नानी कहा जाता हे.

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me