लोगों को कैसे अपनी और आकर्षित करें Attrection Tips in Hindi


पहनावे रंग रूप और शारीरिक गठन के अलावा भी व्यक्तित्व की कही बातें आकर्षण बढ़ाती है. अच्छे कपड़े पहनने या खूबसूरत दिखने भर से लोग प्रभावित हो जाए, यह पूरा सच नहीं है. व्यक्तित्व की बातें भी औरों को प्रभावित कर सकती है. आज की इस पोस्ट में, में आपको कुछ ऐसे टिप्स बताऊंगा जिससे आप जन जायेंगे की कैसे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हे.
  
कुछ हटकर बने
प्रत्येक व्यक्ति में उसे दूसरों से अलग बनाने वाली एक बार जरूर होती है. भले फिर वह जबरदस्त चाय बनाने जैसी कला ही क्यो न हो. एक छोटी सी चीज में अगर आप सबसे बेहतर हो, तो आपकी प्रतिभा के मुरीदो की सूची लंबी हो जाती है. बस जरूरत होती है वक्त पर काबिलियत के प्रदर्शन की. इसी तरह चित्रकारी, कार्टून की रचनात्मकता, लेखन, संवाद, जैसे ढेरों खुबियों के प्रति या तो युवा गंभीर नही होते या अपनी काबिलियत को पहचान नहीं पाते. लोग ऐसी खास प्रतिभा वालो से मिलना, बात करना पसंद करते हैं .

 Body Language बिगड़ने से बचाए
शारीरिक सुंदरता को Body Language और भी निखरती है. अक्सर लोग इस की ओर ध्यान नहीं देते, इससे व्यक्तित्व का आकर्षण कम हो जाता है. थोड़ा ध्यान देकर बैठने, उठने, चलने-फिरने के तरीकों को सुधारा जा सकता है.

मौजूदगी भी एक उपाय
परिचितों से मिलना-जुलना दूसरों के पसंदीदा बनने की पहली जरूरत है, जबकि Busy Shedual में लोग इसे भूल जाते हैं. मुश्किल समय में हमेशा मौजूद रहने से आप किसी को भी अपना प्रशंसक बना सकते हैं. यही नही, छुट्टियों में कभी-कभी बेमतलब की गपशप भी लोगों को करीब लाती है इन अवसरों को चुकने से बचे.

निर्णय लेने की क्षमता
अक्सर हम भविष्य को लेकर तय नहीं कर पाते कि नौकरी करे या बिजनेस. इसी तरह कई बार युवा स्कूल के बाद कॉलेज में क्या, कंहा पढे जैसी उलजनों का हल भी नहीं खोज पाते और बारबार नीयम बदलते रहते हैं. ऐसी अनिश्चितता में फंसे रहने पर दूसरे भी भरोसा करने में हीचकते हैं. बेहतर यही है कि थोड़ा समय लेकर निर्णय करे और उसके बाद उसे बार बदले नहीं.

बौधिकता का आकर्षण
अक्सर लोग किताबी ज्ञान को बौधिकता से जोड़ते हे, जबकि वह बेहतर समझ तो उससे सम्बधित होती हे की भिन्न परिस्थितियों में आप कितना बेहतर सोच पाते हैं और मुश्किलों का कितना आसान तरीकों से उपाय निकाल पाते हैं. आस-पास की घटनाओं के प्रति जागरुक रहकर अपने बौद्धिक स्तर को बढ़ाया भी जा सकता है. लोग समझदार और जानकार व्यक्तियों से जुड़ना अधिक पसंद करते हैं

0 Response to "लोगों को कैसे अपनी और आकर्षित करें Attrection Tips in Hindi"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel