जो व्यक्ति अपने जीवन में कई सारी अपेक्षाएं रखता हे वह सुख की रोटी खाने को तरस जाता हे. हमारे जीवन को महान बनाने के लिए हमारे जीवन की कई बुनियादी बाते हे जिन्हें हमारा जानना जरुरी हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको जीवन की इन्ही बुनियादी बातों के बारे में बताऊंगा जिसे जानकार आप अच्छा महसूस करेंगे. 

1. सिकन्दर जो सारी दुनिया से जीता, पर आखिर में अपनी ही जिंदगी से हार गया. इसलिए जिंदगी में हर पल केवल जीत के पीछे ही ना भागें.

2. दो मुहं वाले इंसानों से दूर रहे, क्योकि यह दो मुहं वाले सांप से भी जहरीले होते हे. जो आगे कुछ और होते हे और पीछे कुछ ओर.

3. अपने मन को अंदर से टटोले की बाहर से अच्छे दिखने वाले हम लोग अंदर से कैसे हे.

4. अगर आप अपने जीवन में शांति और सुख पाना चाहते हे तो व्यर्थ की कल्पना और आकांक्षाओं के मकड़जाल से बचें.

5. कल की जिंदगी मिलेगी तो कल की व्यवस्था भी मिलेगी. हम आज में जियें ना की भविष्य की योजनाओं में.

6. यह उपर वाले की व्यवस्था हे की जो चोंच देता हे वो चुगा भी देता हे.

7. अगर आप इज्जत पाना चाहते हे तो इज्जत देना भी सीखें.

8. वक्त, बेवक्त ओरों के काम आना सीखें, क्योकि जिंदगी में कभी किसी का समय एक जैसा नहीं रहता.

9. जब भी कुछ बोले तो किसी का ,मजाक उड़ाते हुए नहीं बोले. आप तो मजाक के मुड में हे लेकिन जरुरी नहीं की सामने वाला भी मजाक के मुड में हो.

10. जितना प्यार आप अपने बेटे के लिए दिखाते हे हे उतना ही प्यार अपने भाई के लिए भी दिखाएँ चाहे वो आपसे अलग भी हो चूका हे.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर