“जादू की झप्पी” देने के फायदे नहीं जानते होंगे Hug Karne Ke Fayde


आपने मुन्ना भाई movie तो देखि होगी, जिसमे संजय दत्त सब को जादू की झप्पी देता हे और सामने वाल खुश हो जाता हे. लेकिन रियल लाइफ में भी जादू की झप्पी देने के बहुत सारे फायदे हे. यह फायदे तो शायद मुन्ना भाई भी नहीं जानता होगा. आज की इस पोस्ट में, में आपको जादू की झप्पी यानी हग करने के फायदे बताऊंगा. उसके बाद आप भी सबको जादू की झप्पी देंगे.
1. दूसरों से कनेक्ट होने में मदद करती हे
girlfriend और boyfriend जब एक दुसरे को हग करते हे तो कहते हे अच्छा लगता हे तुम्हे हग करना. इसका mean हे अच्छी वाली फीलिंग्स. हग करने से अच्छी फीलिंग्स आती हे और हम एक दुसरे को अच्छे से समझ पाते और एक दुसरे से कनेक्ट हो पाते हे.

2. हमारे immune system को मजबूत करता हे
हग करने से रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढती हे. इसके लाइट किसी दवाई की नहीं बल्कि एक हग की जरूरत हे. इसलिए हमेशा अच्छा सोचो और सबको एक हग दो. जब हमारी फीलिंग्स अच्छी रहेगी तो अपने आप हमारा immune system अच्छे से काम करेगा.

3. बॉडी पैन को दूर करता हे
जब किसी को दर्द होता हे तो हम मसाज़ करते हे. वेसे ही अगर गर्मजोशी से हग किया जाए तो बॉडी पैन दूर होता हे और सामने वाले को अच्छा फील भी होता हे.

4. रिश्तों को बेहतर बनाती हे जादू की झप्पी
घर की टेंशन, ऑफिस में काम की टेंशन, रिश्तों में टकराहट, पार्टनर से नाराजगी आदि सिर्फ एक हग से दूर हो सकती हे. बस जरूरत हे अपनों को एक हग करने की और फिर देखिये कमाल. कभी कभी हम कुछ कह नहीं पाते तब हमारा हग उन्हें सब कुछ कह देता हे की हम उनसे कितना प्यार करते हे.

5. हग करने से SEX लाइफ बेहतर होती हे
हग करने से SEX लाइफ भी बेहतर होती हे. इसलिए थोडा टाइम मिलते ही अपने पार्टनर को एक जादू की झप्पी दे.

6. माँ और बच्चे के रिश्ते को मजबूत बनती हे जादू की झप्पी
माँ के करीब बच्चा तब होता हे जब वो इस दुनिया में आता हे. माँ उसे गले लगाती हे, प्यार करती हे और इस तरह माँ अपने बच्चे के और करीब आ जाती हे.

7. तनाव को दूर करता हे हग
कितना भी बड़ा तनाव क्यों ना हो एक हग से दूर हो सकता हे. हग हमें यह अहसास दिलाता हे की दुनिया की बीड में कोई हे जो हमसे बहुत सारा प्यार करता हे.

0 Response to "“जादू की झप्पी” देने के फायदे नहीं जानते होंगे Hug Karne Ke Fayde"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel