इन ट्रिक्स से अपने ब्राउज़िंग के अनुभव को बनायें और भी ज्यादा शानदार


कई बार browser का लेटेस्ट वर्जन भी डाउनलोड कर लेते हे लेकिन वेब Exprience का मज़ा फिर भी नहीं आता. फिर हम सोचते हे वही बोरिंग Exprience. कुछ नया होना चाहिए. आज की इस पोस्ट में, में आपको कुछ ऐसे Tips & Tricks बताऊंगा जो आपके browser के Exprience को और भी ज्यादा शानदार बना देंगे.
Best Tips And Tricks For Browser

1. Adblock Plus

इन plugin को हर किसी को अपने browser में इनस्टॉल करना चाहिए. यह plugin आपकी वेबसाइट पे दिखने वाले ऐड को ब्लाक कर देता हे, जिससे आप आसानी से वेब ब्राउज़िंग कर सके. यह वेबसाइट के एडवरटाइजिंग इमेज और विडियो को डाउनलोड करने में खर्च होने वाले बैंडविड्थ को बचाता हे.

ynha click kare


2. Lightshot
कई बार आप reference के लिए वेबसाइट पर मोजूद किसी इमेज या webpage के किसी हिस्से को सेव करना चाहते हे, लेकिन कुछ वेबसाइटस इमेज को सेव या डाउनलोड करने से ब्लाक कर देती हे. Lightshot की मदद से इस परेशानी से छुटकारा मिल सकता हे. यह किसी भी webpage के selected एरिया का स्क्रीनशॉट कैप्चर कर सकता हे. आप चाहे तो webpage से विडियो का भी स्क्रीनशॉट ले सकते हे.

ynha click kare

3. Last pass
लास्ट पास एक पासवर्ड मेनेजर हे, जो आपके द्वारा विजिट की गयी सभी वेबसाइटस के पासवर्ड याद रखता हे. यह डाटा आपके last pass अकाउंट के साथ सिंक रहता हे. आप एक अकाउंट के कई computers पर काम कर सकते हे. जब आप वेबसाइटस के लिए sign-up करते हे, तो यह मजबूत पासवर्ड जनरेट करके ऑनलाइन safty भी देता हे.

ynha click kare

4. Turn Off The Lights
अगर आपको विडियो स्ट्रीमिंग पसंद हे तो इस add-on से अपने अनुभव को और मजेदार बना सकते हे. यह आपके browser में लेम्प आइकॉन जोड़ देता हे. जब आप लेम्प पर क्लिक करते हे तो पूरा पेज ब्लैक हो जाते हे और सिर्फ विडियो ही हाईलाइट होता हे. यह आपको play बटन क्लिक करने पर पेज को अपने आप डार्क करने का विकल्प भी देता हे.

ynha click kare

5. Forecastfox
यह plugin आपको मोसम के बारे में जानकारी देता हे.

ynha click kare

6. Makkhichoose
यह plugin e-commerce वेबसाइट पर मोजूद प्रोडक्ट्स की कीमतों की तुलना करता हे. जब वेबसाइट के किसी product पेज पर विजिट करते हे तो यह plugin बाएँ और नील रंग का कीमत का टैग दर्शाता हे. इस टैग पर double क्लिक करने पर मोजूद product की कीमत और डायरेक्ट लिंक मिलता हे. Best Browsing Exprience Tips And Tricks in Hindi

ynha click kare

0 Response to "इन ट्रिक्स से अपने ब्राउज़िंग के अनुभव को बनायें और भी ज्यादा शानदार"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel