अपने घर पर करे यह 6 काम, वर्कआउट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी..Ghrelu Kaam Kare


घर का काम करना और युवा को कह दे ऐसे लगता हे जैसे किसी ने ताना मार दिया हो. वो यही कहेंगे घर के काम तुम करो हम तो बाहर का संभालेंगे. सबसे ज्यादा काम से जी युवा लोग ही चुराते हे. अपने घर के काम को करना कोई गलत बात नहीं हे. सामने अच्छा हे की आप घर के काम में सहयोग करते हे. लेकिन अब आप जानते हे क्या, की घर का काम करने से सेहत भी फीट रहती हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको घर के वो 6. काम बताऊंगा जिसे करते रहने से आपकी सेहत अच्छी रहेगी. 

1. बिस्तर बिछाना और समेटना
हमेशा अपना बिस्तर बिछाना और समेटने से प्रोडक्टिविटी बढती हे. बिस्टर खुला छोड़ने से उनमे कीटाणु लग जाते हे और फिर हमें ही तंग करते हे. जो लोग अपना बिस्तर खुद बिछाते हे और समेटते हे उनका दिन ज्यादा अच्छा ज्यादा जाता हे.

2. बर्तन धोना
बर्तन धोने से आपका concentration level बढ़ता हे. तो आब ध्यान से बर्तन धोना कोई बच ना जाए.

3. बाथरूम की सफाई करना
घर में सबसे अच्छी और बुरी जगह बाथरूम ही हे. वो आप पे हे अगर आप साफ़ रखते हे तो अच्छी जगह हे नहीं तो बुरी. साफ़ नहीं करोगे तो कीटाणु आ जायेंगे और फिर आपको ही बीमारियाँ होनी हे. बाथरूम को साफ करने से आप इन्फेक्शन से बच सकते हे.

4. अपने गार्डन की सफाई करना
अगर आपके घर में गार्डन हे तो उसकी नियमित सफाई करे. जिम में भी पसीना बहाते हो तो थोडा पसीना अपने गार्डन की सफाई में बहा लो. गार्डन भी साफ़ हो जायेगा और आपकी सेहत के लिए भी अच्छा रहेगा.

5. रसोई से कचरा साफ़ करते रहो
एक शोध कहता हे की वो लोग ज्यादा मोटे होते हे जिनकी रसोई बिखरी हुयी होती हे. शोध कहता हे में नहीं. जिनकी रसोई साफ़ सुथरी हे वो कम मोटापे के शिकार होते हे. तो भाई अब देख लो मोटा होना हे या फिर आप समझ ही गए होंगे.

6. झाड़ू-पोछा करते रहो
झाड़ू-पोछा करने से बॉडी मूव करती हे. यह भी एक तरह का अच्छा वर्कआउट होता हे. वेसे भी आप किसी पार्क में जाकर बॉडी को मूव करते ही हो. तो घर पे ही कर लो. इस बहाने घर वाले भी खुश हो जायेंगे.

0 Response to "अपने घर पर करे यह 6 काम, वर्कआउट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी..Ghrelu Kaam Kare "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel