राम मंदिर का निर्माण चालु हो जाएगा - BJP subramanian swamy

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा की आमसहमती से राम मंदिर का निर्माण दिसंबर के अतं तक चालु हो जाएगा। अपने इस बयान में स्वामी ने कहा की राम मंदिर का एक्शन प्लान को 9 जनवरी तक ऐलान कर दिया जाएगा।
collage1

काफी दिनों से शांत के मुद्दा फिर से इस शर्दी के मौसम में गरमा ने लगा है। मामला है विवादित राम मंदिर का। आज भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगा। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा की आमसहमती से राम मंदिर का निर्माण दिसंबर के अतं तक चालु हो जाएगा। अपने इस बयान में स्वामी ने कहा की राम मंदिर का एक्शन प्लान को 9 जनवरी तक ऐलान कर दिया जाएगा।

बीजेपी नेता स्वामी के इस बयान के बाद से फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमा गया। अपने इस बयान में स्वामी ने कहा की इस मंदिर के निर्माण में मुसलमानों की भी सहमती होगी। पिछले कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर अपना बयान दे चुके हैं। आप को बता दें की कुछ दिनों पहले ही राम मंदिर के दो ट्रक जो राम मंदिर के निर्माण के लिए पत्थरों से भरे हुए थे और वो शहर में इंट्री कर रहें थे। उसके बाद से शहर में हलचल मचाना शुरू हो गया था। इस बात पर मुहर लागतें हुए विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा की राम सेवक पुरम में दो ट्रकों से भरे पत्थर उतारें गए। जो पत्थर उतारें गये और इन पत्थरो का पुजन भी राम जन्म भूमि के अध्यक्ष महंत नृत्य दास की ओर से किया गया था।

इससे पहले आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने भी कहा था की राम मंदिर का निर्माण जल्द शुरू होने वाला है इसके आलावा भारतीय जनता पार्टी के नेता वैंकया नायडू ने भी संसद में राम मंदिर को लेकर अपना बयान दे चुके हैं। फिलहाल राम मंदिर पर अपना बयान देकर सुब्रमण्यम स्वामी ने इससे एक बार से चर्चा का विषय बना दिया है।

मायावती रविवार को राजस्थान से 20 टन पत्थर अयोध्या पहुंचने और उनका शिलान्यास होने के बाद उन्होंने कहा की यह मुद्दा फिर से गरमा गया है। मायावती ने शान्ति बनाए रखने की एक अपील भी की इसके आलावा मायावती ने कहा की अगर कोई सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे की कोशिश कर रहा है तो यह जिम्मेदारी राज्य सरकार की बनती है कि वह कानून व्यवस्था को बनाए रखे। फिलहाल पत्थरो का आन और इस पुरे मामले के कारण यह माजरा पूरी तरह से गरमा गया है।
इससे पहले भी राम मंदिर को लेकर आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने भी कई बयान दे चुकें है और उसमें भी यही सांकेतिक इशारा था की राम मंदिर का काम जल्द ही शुरू होगा और लोग बलिदान के लिए तैयार रहें। तो बीजेपी के नेता ने भी कुछ दिन अयोध्या को खाली करने और मुसलानों से मदद करने की अपील की थी। फ़िलहाल इस तरह से राम मंदिर के मुद्दे को उठाना और फिर से एक बार सुर्ख़ियों में लाना कहीं न कहीं किसी बड़े राजनीती की तरफ इशारा जरुर करता है।

0 Response to "राम मंदिर का निर्माण चालु हो जाएगा - BJP subramanian swamy"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel