सबसे ज्यादा डाउनलोड एंड्रॉइड ऐप 2021 | best popular apps for android


दोस्तों क्या आप जानना चाहते है सबसे बढ़िया ऐप कौन सा है दुनिया का सबसे अच्छा ऐप कौन सा है कौन सा ऐप भारत में सबसे लोकप्रिय एंड्रॉयड एप्लिकेशन बन गया है इंडिया का ऐप कौन सा है भारतीय ऐप कौन-कौन से हैं सभी ऐप्स चाहिए लाइक एप का मालिक कौन है Sabse jyada download hone wala Game
आपके स्मार्टफ़ोन पर अगर सही ऐप है तो शायद आप वो हर काम कर सकते हैं जो आप साल-दो साल पहले अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर पर करते थे। जैसे जैसे स्मार्टफ़ोन के स्क्रीन का साइज थोड़ा बढ़ता गया है, उस पर रोज़मर्रा के काम करना आसान हो गया है।

इस साल मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड का बोलबाला कुछ ऐसा रहा कि 2021 में दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी को अपने सबसे सफल सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट को एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के लिए तैयार करना पड़ा और उस पर अपने इन ऐप को मुफ़्त में देना पड़ा। 

सबसे बढ़िया ऐप कौन सा है


साल के दौरान इन ऐप ने आपके लिए काम करना आसान बना दिया। कई एक्सपर्ट ये मानते हैं कि आने वाले दो-तीन साल में इंटरनेट पर लोग वीडियो ज़्यादा देखेंगे और पढ़ने में कम समय लगाएंगे। इसीलिए वीडियो से जुड़े ऐप के तरह तरह के इस्तेमाल के बारे में काफी कुछ सुनने को मिल रहा है। आइए आपको बताते हैं 

2021 में 7 पसंदीदा और सफल APPS LIST


1. माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉइड पर अपने वर्ड, पावर पॉइंट और एक्सेल को इस साल लॉन्च किया। अस्सी के दशक के बाद, इस सॉफ्टवेयर ने कंप्यूटर की दुनिया बदल दी थी। चूंकि एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन अब दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है इसलिए माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सबसे सफल सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट को एंड्रॉइड के लिए बनाया है। बस गूगल प्ले स्टोर पर जाइए और इस अपने स्मार्टफ़ोन पर फ्री डाउनलोड कर लीजिए।

माइक्रोसॉफ्ट और गूगल प्रतिद्वंदी है और पर्सनल कंप्यूटर की दुनिया में माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर दुनिया भर में पसंद किए जाते हैं। लेकिन अब स्मार्टफ़ोन से चलने वाली दुनिया में माइक्रोसॉफ्ट को अपना रंग बदलना पड़ रहा है। दशकों से इन सॉफ्टवेयर से पैसे कमा रही माइक्रोसॉफ्ट को इस साल एंड्रॉइड मोबाइल प्लेटफार्म के लिए अपने ऐप उतारना पड़ा और वो भी मुफ्त डाउनलोड के लिए!

2. इस साल लॉन्च हुए पेरिस्कोप ने लाइव ब्रॉडकास्ट का मतलब ही बदल दिया। इस ऐप की मदद से अब हर व्यक्ति, जिसके पास स्मार्टफ़ोन है वो किसी भी घटना को ब्रॉडकास्ट कर सकता है। स्मार्टफ़ोन के कैमरे की क्वॉलिटी भी अब पहले से बेहतर हो रही है जो इसको और आसान बना रहा है। 

अगर आप कुछ लोगों को फॉलो करते हैं तो वो जो भी ब्रॉडकास्ट करेंगे उसको आप देख सकते हैं। न इसमें आपको किसी को फॉलो करने के पैसे देने होंगे और न ही कोई आपको फॉलो करेगा तो उसके पैसे लगेंगे।

3.2015 में लॉन्च किए गए स्लिंग टीवी (https://play.google.com/store/apps/details?id=com.sling) की मदद से आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन को टीवी स्क्रीन में बदल सकते हैं. अपने वाई-फाई, 3G या 4G सर्विस का इस्तेमाल करके आप अपने टेलीविज़न चैनल इस ऐप के ज़रिए देख सकते हैं।

स्लिंग टीवी सभी जगह देख सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको स्लिंग बॉक्स खरीदना होगा। उसके बाद आप अपने किसी भी डिवाइस पर अपने केबल या सेटेलाइट चैनल देख सकते हैं। एंड्रॉइड अथॉरिटी के अनुसार ऐप को सुधारने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन 2016 में यह और सुधारा जा सकता है।

4. कोडी (https://play.google.com/store/apps/details?id=org.xbmc.kodi) वीडियो देखने और पॉडकास्ट और म्यूजिक सुनने में मदद करता है. आपके घर के नेटवर्क पर स्टोर किए हुए म्यूजिक भी आप इसकी मदद से सुन सकते हैं। अगर आपको यूट्यूब या अमेज़न के वीडियो देखना है तो कोडी की मदद आप ले सकते हैं। 

विंडोज़ के मीडिया सेंटर पर आप कुछ विशेष फाइल चला सकते हैं लेकिन कोडी पर आपको सभी तरह के फाइल चलाने की छूट है। 2015 में लॉन्च किए गए इस ऐप के कारण आपकी मीडिया देखने और सुनने की आदत बदल सकती है।

5. फ़ोटो शेयरिंग की दुनिया में गूगल फ़ोटोज़ ने ऐप लॉन्च करके दूसरे फ़ोटो शेयरिंग ऐप के खेमे में थोड़ी खलबली मचा दी। ऑनलाइन फ़ोटो शेयरिंग, स्टोरेज और बैकअप के लिए उसने अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड स्टोरेज का विकल्प दिया। लेकिन इसके लिए तस्वीर के रेज्योलुशन को थोड़ा कम करने की इजाज़त भी उन्होंने ग्राहकों से मांगी।

6. अगर अपने एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर खान अकादमी (https://play.google.com/store/apps/details?id=org.khanacademy.android) के ऐप को डाउनलोड कर लेंगे तो तरह तरह की चीज़ सीखने के क़रीब 10000 घंटे के वीडियो देख सकते हैं। और ये सब मुफ्त है। सीखने की कोई उम्र नहीं होती और स्टूडेंट से लेकर बड़ों के लिए यह बहुत बढ़िया ऐप हो सकता है।

7. वीडियो देखने वाली पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए, गूगल ने इस साल यूट्यूब किड्स लॉन्च करके बच्चों के लिए वीडियो की दुनिया तैयार करने की कोशिश की है। बच्चे यहां पर अपने पसंद के वीडियो देख सकते हैं और उन पर परिवार के दूसरे लोग भी नज़र रख सकते हैं। ये फिलहाल कुछ ही देशों में उपलब्ध है लेकिन 2016 में इसके और देशों में पहुंचने की उम्मीद की जा सकती है। 

0 Response to " सबसे ज्यादा डाउनलोड एंड्रॉइड ऐप 2021 | best popular apps for android"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel