22 साल की लड़की का दुष्कर्म मेडिकल शॉप पर काम करने वाली - Top.HowFN.com

22 साल की लड़की का दुष्कर्म मेडिकल शॉप पर काम करने वाली

India original rap video आज हमारा समाज ऐसे मोड़ पर हे जहाँ महिलाओं का विश्वास डगमगा रहा हे. कहीं ऐसा ना हो की हर कदम पर मिलता विश्वासघात स्त्री को सामान्य रिश्तों पर भरोसा करने से भी रोक दे.
आखिर लड़कियां किस पर विश्वास करें, कौनसी आँख में खोट नहीं हे, कौनसी नजर बुरी नहीं हे? कहाँ जाना सुरक्षित होगा, कहाँ जाना असुरक्षित होगा, कौनसा सा रिश्ता निभाना जीवन भर घातक नहीं होगा. बहुत से सवाल हे लेकिन इनका कोई जवाब नहीं हे. आये दिन हो रही धोखे की घटनाएँ घुटते रिश्तों का सबूत हे.
अभी हाल ही में हरियाणा में एक मेडिकल शॉप पर काम करने वाली 22 साल की लड़की का दुष्कर्म करके हत्या कर दी गयी. उसके शव को जानवरों ने क्षत-विक्षत कर दिया था. इसमें मुख्य आरोपी महिला का परिचित था और बाकि उसके पड़ोसी. जब रिश्तेदार ही भरोसे के लायक नहीं रहे तो अनजानों पर तो भरोसा करने का सवाल ही नहीं उठता. यह तो महज एक उदहारण हे, ऐसी कई सारी घटनाएँ रोज़ होती हे और रोज़ रिश्ते शर्मसार होते हे. ऐसा क्या करें की स्त्रियों में वो भरोसा वापिस लौट जाये. 

उनका सम्मान करें
कहते हे ना अगर इज्जत दोगे तो इज्जत पाओगे. महिलाओं को सम्मान की नजर से देखें, उनकी इज्जत करें. अगर आज आप दूसरों की बहन-बेटियों की इज्जत करोगे तो कल लोग आपकी बहन-बेटियों की इज्जत करेंगे. आज स्त्रियाँ भी ऐसी घटनाओं का विरोध कर रही हे.

समानता हे बुनियाद
लड़के और लड़कियों में समानता रखें. कहीं बार घटनाओं की जांच-पड़ताल करने पर पता चलता हे की अमुख लड़के को लड़की का तेज बोलना पसंद नहीं था इसलिए वह उसकी जिंदगी के लिए घातक हो गया. कई अपराधों की वजह प्रेम प्रस्ताव को ठुकराना बन गया. इसलिए अगर रिश्तों में भरोसा चाहते हो तो समानता रखो और समाज में लड़के और लड़कियों में भेदभाव ना करें.

इसलिए जितना हो सके अच्छे और नेक बने और महिलाओं का सम्मान करें. इन्ही में लक्ष्मी, सरस्वती, माँ दुर्गा दिखाई देती हे. आपकी एक सुरक्षित नजर उन्हें हमेशा के लिए आपसे जोड़ कर रख देगी. इसलिए उनकी सुरक्षा का वचन ले.

0 Response to "22 साल की लड़की का दुष्कर्म मेडिकल शॉप पर काम करने वाली"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel