ये 5 चीजें खाएँगे तो सेहतमंद रहेंगे Health Home Products - Top.HowFN.com

ये 5 चीजें खाएँगे तो सेहतमंद रहेंगे Health Home Products

Healthy sehat banane ke tarike - हमारे घर में ही बहुत सी ऐसी चीजें होती हे जो हमारे लिए बहुत फायदेमंद होती हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको ऐसी ही 5 चीजों के बारे में बताऊंगा जो आपके health के लिए बहुत काम आएगी.

1.संतरा हर दिन
संतरा शरीर को ऊर्जा देगा और यह संतरा खट्टा होता है तो लाज़िमी है कि यह विटामिन सी से भरपूर है. यह शरीर में कफ होने नही देगा. संतरे में ग्लूकोज़ भी होता है. रात में खाने पर पेट साफ़ करता है. 

आगे पड़े- Relationship Tips रिलेशनशिप टिप्स

2. खजुर खाए
शुगर लेवल सही रहेगा . टॉफी की इच्छा है तो भी खजूर खाए. इसकी तासीर गर्म होती है. यह शुगर लेवल को सही रखेगा और मीठे का मजा भी देगा. साथ ही इसमें ब्लड प्रेशर बढ़ाने वाला सोडियम और कोलेस्ट्रॉल भी नही होता. हमे दिन में 3.5 मिग्रा पोटेशियम की जरूरत होती है. 656 मिग्रा पोटेशियम होता है सौ ग्राम खजूर में.

3. पपीता
पपीते के पत्ते से प्लेटलेट्स बढ़ेंगे. पपीता पेट ठीक करता है, लेकिन पपीते का पत्ता बहुत फायदेमंद है इसको खाने से प्लेटलेट काउंटस बढ़ जाते हैं. 15 मिनट पानी में उबालकर पीने से लाभ होता है. काइमोपेपाइन ,पेपाइन, एंजाइम्स प्लेटलेट्स बढ़ाएंगे.

4. काली मिर्च
काली मिर्च से वजन घटेगा. 7 काली मिर्च 15 दिन खाए वजन घटेगा. अधिकांश महिलाओं में थायरॉक्सिन का स्तर कम होने के कारण हाइपोथायरॉइड की शिकायत होती है. उनका वजन बढ़ने लगता है. कालीमिर्च के सेवन से यह रुक जाएगा. इसमें मौजूद पेरेराइन रसायन फैट बर्नर माना जाता है.

5. हल्दी
सुबह उठते ही गर्म पानी के साथ गुनगुने पानी में आधा चम्मच हल्दी मिलाकर पिने से पेट की बीमारियो का खतरा टलता है. इससे ब्लड प्यूरीफाई होता है और क्लॉटिंग की आशंका घटती है. इससे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और हार्ट हेल्दी रखने में मदद मिलती है. इसमें मौजूद करक्यूमिन कैंसर से लड़ता है.

0 Response to "ये 5 चीजें खाएँगे तो सेहतमंद रहेंगे Health Home Products"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel