गोरे होने का तरीका क्रीम गोरी त्वचा पाये Gora Hone ka tarika - Top.HowFN

गोरे होने का तरीका क्रीम गोरी त्वचा पाये Gora Hone ka tarika


Gore hone ka tarika likha hua 2020 आपके चेहरे का निखार आपके पर्सनॅलिटी की सचाई बताता है gora hone ka tarika boy girls ko आप की त्वचा की खूबसूरती के लिए हम आपको सिर्फ़ हर्बल चीज़ो का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे है जिससे आपको नुकसान नही होगा
  • शरीर की तरह त्‍वचा को भी चाहिए होता है पोषण 
  • रंगत को निखारने के लिए हल्दी उत्तम तरीका है
  • त्‍वचा में कसाव लाता है गाजर में मौजूद बीटा कैरोटीन 



अक्सर लड़के यह सोचती हैं कि उनके क्रीम और लोशन ही काफी है जिनमे विटामिन सी या ई मौजूद है तो यह धारणा गलत है अगर आप इन विटामिनों से भरपूर फल या सब्जियां खाएंगी तो यह आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होगा

Gora hone ka asan tarika bataye


विटामिनों के सेवन से आपके चेहरे पर सूरज की रोशनी से चेहरे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा इसके अलावा ऐसे आहार झुर्रियों से भी बचाते हैं।

नींबू (Lemon for lightening underarms)

नींबू में विरंजक का गुण पाया जाता है, इसको अपनी त्वचा पर लगाने से काली त्वचा गोरे रंग से बदल जाती है। इसमें एंटीसेप्टिक गुण के साथ साथ विटामिन और एल्फा हाइड्रॉक्सिल अम्ल पाया जाता है। यह आपकी त्वचा से काले घेरे को भी आसानी से विटामिन सी के कारण हटा सकता हैं। आपको बस नींबू के छिलके को अपनी गहरे रंग की त्वचा पर रगड़ना होगा और 20 मिनट तक लगाना होगा। इसके बाद धुल दें।




आलू (Potato for dark underarms)

आलू बहुत सामान्य और एक महत्वपूर्ण सब्जी है जिसे हम लगभग प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की सब्जी बनाने में प्रयोग करते है। साथ ही कांख के कालेपन को हटाने में भी यह मददगार है। इसमें पर्याप्त मात्रा में फास्फोरस, राइबोफ्लाविन, पोटैशियम, ज़िंक, मैग्नीशियम और विटामिन सी पाया जाता है।

इसमें पाये जाने वाले मैलिक अम्ल के कारण यह एक बहुत अच्छा विरंजक भी है। चूंकि आलू में स्टार्च होता है, इसलिये त्वचा रंगत को हल्का करना आसान हो जाता है। बहुत से बुजुर्गों में आंखों के नीचे फूलापन आ जाता है जिसे आलू के रस से ठीक किया जा सकता है।

खीरा (Cucumber for dark underarms)


खीरे में सभी प्रकार की त्वचा के लिये लाभदायी गुण पाया जाता है। अगर आप आपनी त्वचा रंगत को गोरा करना चाहते हैं तो खीरे से अच्छा कुछ नहीं है। आपकी त्वचा में बने धब्बों के लिये खीरे का विरंजक गुण एक आदर्श उपाय है। 

इस फल में पोटैशियम, विटामिन के, विटामिन सी, मैग्नीशियम, बायोटीन, विटामिन बी1 और तांबा पाया जाता है। इस फल को ग्राइंडर में पीस कर इसके गूदे को अपनी त्वचा पर लगायें और पानी के साथ धुल दें।

नारियल तेल (Coconut oil to whiten dark underarms)

नारियल तेल में विटामिन ई, प्रोटीन, संतृप्त वसा और कैप्रियलिक अम्ल होता है, आप इससे काली कांख की समस्या का समाधान पा सकते हैं। आप गोरी, चिकनी और खूबसूरत कांख को पाने के लिये त्वचा पर नारियल तेल को लगा सकते हैं।

यह विभिन्न प्रकार के त्वचा समस्याओं के उपचार में अच्छी है। यह सभी प्रकार की त्वचा समस्याओं का उपचार कर सकते हैं। प्रतिदिन बिस्तर पर जाने से पहले अपनी दोनों कांखों पर नारियल तेल को लगायें और कुछ दिनों के बाद अंतर को महसूस करें।

बेकिंग सोडा (Baking soda for clear underarms)

बेकिंग सोडा एक बहुत अच्छा अपपर्णक है जो कांख से मृत त्वचा को हटाने में मदद कर सकता है। कुछ लोगों में बहुत ही गहरे काले रंग की कांख होती है ऐसे लोगों के लिये बेकिंग सोडा एक आदर्श उपचार है।





यह त्वचा के छिद्रों को खोल देता है और आपके शरीर से आने वाली दुर्गंध को भी कम करने में सहायता करता है। बेकिंग सोडा और पानी को मिलाकर लेप बनायें और इसे अपनी कांख पर लगा लें जहाँ आपको गहरे रंग की कांख की समस्या है। इसे 25 मिनट तक लगाये रखें और फिर गुनगुने पानी से धुल दें।

chehra gora karne ka gharelu nuskha

Face Glow Tips in Hindi: Jhat se Gora Banane Vale Face Pack Nikhar pane ke liye mahngi se mahngi cream, lotion ka istemaal karna band kar de aur humare dwara bataye jane vale Gharelu upchar ke dwara apna roop nikhare.

Baking Soda
  • Baking soda aur pani mila kar paste banaye. Isse chehre par 15 minutes ke liye lagye.
  • Dhyan rahe ki, iss paste ko chehre par lagane se pahle face wash se apne chehre ko dhole
Chandan aur Besan
Dudh aur Kela
Powered by Blogger.