भाजपा को अब EVM चोर पार्टी कहा जाना चाहिए - कांग्रेस | Evm found in bjp leader car assam today wb home


EVM ghotala EVM controversy news hindi Evm found in bjp leader car in Assam yesterday EVM machine found in BJP leader home ....
Yesterday in Assam an EVM was found in BJP candidate's car. Media gives the justification that Election Comission's car had broken down. Just by coincidence, the nearest car happened to be a BJP leader's car which helped give EVM a lift. Now, Election Commission orders repolling in the booth and suspends 4 polling officials

Congress leader Randeep Singh Surjewala 

Evm chor bjp part congress news


 ने कहा भाजपा को अब EVM चोर पार्टी कहा जाना चाहिए लेकिन जनता ने कांग्रेस की जीत को इतने बहुमत से सुनिश्चित किया है कि bjp ईवीएम चोरी करके भी सफल नहीं होगी

Amit Shah on Assam EVM machine 2021

गृहमंत्री अमित शाह ने असम में BJP प्रत्याशी की पत्नी के नाम रजिस्टर्ड गाड़ी में EVM ले जाने को लेकर उत्पन्न विवाद के बाद एक इंटव्यू के दौरान शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से मामले की जांच कराने की मांग की.

kya hai evm ghotala 2021 election 

असम पथरकंडी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के निर्वतमान विधायक सह प्रत्याशी कृष्णनेंदु पॉल की गाड़ी से ईवीएम बरामद होने की खबर है। भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी से संदिग्ध ईवीएम बरामद होने की सूचना के बाद से इलाके में तनाव है। 

 असम के जाने माने पत्रकार अतानु भुयान ने अपने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, उसमें साफ तौर ईवीएम मशीनें दिखाई दे रही हैं। सफेद रंग की यह महिंद्रा बोलेरो गाड़ी है। गाड़ी का नंबर एएस 10 बी 0022 है।

 दावा किया जा रहा है कि यह गाड़ी पत्थराखंडी के भाजपा प्रत्याशी सह निवर्तमान विधायक कृष्णनेंदु पॉल की है। किसी प्रत्याशी की गाड़ी में मतदान संपन्न होने के बाद संदिग्ध अवस्था में ईवीएम देखकर इलाके के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

 स्थानीय लोगों ने ईवीएम लदी इस गाड़ी को यहीं रोक दिया है। काफी संख्या में लोग आसपास यहां जुट गए हैं और स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई है। वहीं संदिग्ध ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग का पक्ष अभी तक सामने नहीं आया है। 

 पथरकंडी विधानसभा क्षेत्र असम के करीमगंज इलाके एवं करीमगंज लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस इलाके में दूसरे चरण में यानी 1 अप्रैल को मतदान होना था। मतदान तो शांतिपूर्वक संपन्न हो गया लेकिन जिस तरह से भाजपा प्रत्याशी की निजी गाड़ी से संदिग्ध अवस्था में ईवीएम पाया गया है,

 उसने चुनाव आयोग के निष्पक्ष चुनाव के दावे की कलई खोल दी है। इसके साथ ही अगर भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी से ईवीएम मिले की बात सच साबित होती है तो ये भारत के लोकतंत्र के लिए काले धब्बे की तरह होगा। पिछले कई समय से ऐसा होता आ रहा है कि कई विपक्षी दल ईवीएम पर तरह तरह के सवाल उठाते आ रहे हैं। 

 ऐसा नहीं है कि सिर्फ भाजपा विरोधी दल ही ईवीएम पर सवाल उठाते रहे हैं बल्कि खुद भाजपा भी जब विपक्ष में थी तब कई बार ईवीएम के दुरुपयोग का सवाल उठा चुकी है।

0 Response to "भाजपा को अब EVM चोर पार्टी कहा जाना चाहिए - कांग्रेस | Evm found in bjp leader car assam today wb home "

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel