Latest

कोरोना वायरस केसेस इन दिल्ली टुडे लाइव अपडेट | delhi corona update today in hindi


27 april 2021 corona case delhi कोरोना वायरस केसेस इन दिल्ली टुडे लाइव अपडेट भारत मे एक दिन में करोना केस सोमवार को पिछले 24 घंटों में 3,52,991 कोविद -19 से संक्रमण की सूचना आई कोरोना से बिगड़ते हालात पर भारत के साथ विश्व की महाशक्तियां भारत के साथ खड़ी हो गई है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच फोन पर बातचीत हुई।



PM मोदी ने बताया कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति को मदद के लिए धन्यवाद दिया। इससे कुछ देर पहले जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदो सुगा ने भी मोदी से फोन पर चर्चा की। हालांकि, चीन ने फिर अपनी कथनी और करनी के फर्क को उजागर कर दिया। उसकी सिचुआन एयरलाइंस ने भारत जाने वाली कार्गो फ्लाइट्स 15 दिन के लिए रोक दीं।


इसका असर मेडिकल सप्लाई पर पड़ेगा। बाइडेन से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर कहा- हमने वैक्सीन के रॉ मटीरियल और दवाओं की सप्लाई चेन को कारगर बनाने पर चर्चा की। भारत और अमेरिका की हेल्थकेयर पार्टनरशिप दुनिया में कोविड-19 से पैदा हुई चुनौतियों का मुकाबला कर सकती हैं। हमने दोनों देशों में महामारी से बने हालात पर विस्तार से बातचीत की।

कोरोना वायरस केसेस इन दिल्ली टुडे लाइव अपडेट

777
delhi corona update today in hindi
777
delhi corona update today in hindi

भारत के हालात भयावह को मन को झकझोर देने वाले WHO चीफ टेड्रोस एडनहोम ने भारत कोविड-19 से उपजे हालात को भयावह और मन को झकझोर देने वाला करार दिया है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि संगठन भारत की हरसंभव मदद करेगा। उन्होंने कहा- WHO भारत के लिए जो भी मुमकिन होगा वो जरूर करेगा।

 हम जरूरी इक्युपमेंट्स और दूसरी सप्लाई उन्हें देते रहेंगे। हम भारत को हजारों ऑक्सीजन कान्सट्रेटर्स भेज रहे है। इनका इस्तेमाल फील्ड और मोबाइल हॉस्पिटल्स में किया जा सकेगा। संगठन के 2600 मेडिकल एक्सपर्ट्स को भारत भेजा जा रहा है।


चीन ने कार्गो एयरक्राफ्ट रोके एक तरफ जहां दुनिया भारत की मदद के लिए तेजी से आगे आई है, वहीं चीन ने अजीब हरकत की है। चीन की सिचुआन एयरलाइंस ने भारत जाने वाली अपनी कार्गो फ्लाइट्स 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दी हैं। इन फ्लाइट्स के जरिए प्राइवेट ट्रेडर्स को ऑक्सीजन कॉन्सनट्रेटर्स और दूसरी मेडिकल सप्लाई मिलती हैं। 

चीन ने कुछ दिन पहले महामारी के दौर में भारत को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया था, लेकिन हमेशा की तरह उसकी कथनी और करनी में फर्क दिखाई दिया है। एक बयान में सिचुआन एयरलाइंस ने कहा कि महामारी की वजह से केस इम्पोर्ट होने का खतरा है और इसीलिए नई दिल्ली समेत 6 रूट्स पर फ्लाइट्स सस्पेंड की जा रही हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, भारत में पैदा हालात के बावजूद चीन के मैन्यूफेक्चरर्स ने दाम 40% तक बढ़ा दिए हैं।


हालांकि, सोमवार रात चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि सरकारी एयरलाइंस कंपनी भारत के लिए कार्गो फ्लाइट्स फिर शुरू करने का नया प्लान बना रही है। रिपोर्ट के मुताबिक- भारतीय मीडिया ने इस खबर को दूसरे नजरिए से पेश किया। एयरलाइंस कार्गो फ्लाइट्स फिर शुरू करने के लिए नया प्लान बना रही है ताकि सप्लाई न रुके।

दिल्ली में कोरोना के मामलों, मौतों की संख्या बढ़ रही है और इसी के साथ ही राजधानी के स्वास्थ्य सिस्टम की पोल भी खुल रही है. दिल्ली में इस वक्त अस्पतालो. बीते 24 घंटे में कोरोना के 20201 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 380 मरीजों की जान भी गई हैैै
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "कोरोना वायरस केसेस इन दिल्ली टुडे लाइव अपडेट | delhi corona update today in hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets