रोलेक्स घड़ी शुरुआती कीमत लाखो की rolex watches price


आइये जाने रोलेक्स घड़ी सबसे कम कीमत घड़ी ऑनलाइन बुकिंग सबसे सस्ती घड़ी रोलेक्स घड़ी कंपनी के मालिक Diamond Rolex watches for Men Rolex watches for men price Rolex watches for Men Price in India Gold Rolex watches for men Rolex watches price original दोस्तों जरूर आप रोलेक्स वॉच के बारे में जानना चाहती होंगे तभी इस पोस्ट पर आए हैं रोलेक्स ए कैसी घड़ी है जो बहुत ही बखूबी से डेवलप की जाती है रोलेक्स घड़ियों की कीमत विभिन्न मॉडल्स, डिज़ाइन, और विशेषताओं के हिसाब से भिन्न होती है। रोलेक्स घड़ियों के शुरुआती मॉडल्स की कीमत भी इसी तरह भिन्न होती है, और यह बाजार और आपके चयन के आधार पर विभिन्न स्तरों पर आ सकती है।

शुरुआती कीमत आमतौर पर कुछ हजार डॉलर से शुरू होती है, लेकिन इसके साथ ही भव्य और विशेष मॉडल्स की कीमत लाखों डॉलर तक जा सकती है। ब्रांड न्यू और प्री-ओव्न्ड (यानि दुसरों द्वारा पहले इस्तेमाल की गई) मॉडल्स की कीमत में भी भिन्न होती है।

कृपया ध्यान दें कि घड़ियों की कीमत समय के साथ बदल सकती है और विभिन्न विपणियों और ब्रांड के बीच भिन्न हो सकती है। आपके इलाके में एक विशेष रोलेक्स मॉडल की वर्तमान कीमत की जांच के लिए आधिकारिक रोलेक्स वेबसाइट या रिटेलर से संपर्क करें।

जिसकी कीमत लाखों रुपए में होती है आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है और भारत में रोलेक्स की क्या कीमत है

रोलेक्स घड़ी सबसे कम कीमत घड़ी


दोस्तों रोलेक्स घड़ी को पहनने वाला हर कोई शख्स नहीं होता यानी कि रोलेक्स वही लोग पहनते हैं जिनके पास अच्छे खासे पैसे होते हैं

Sadharan Aadmi so rupay ki ghadi bhi यही सोच है कि ₹200 की घड़ी भी टाइम बताती है और लाखों रुपए की घड़ी भी टाइम ही बताएगी तो वह इतनी महं

गी घड़ी खरीदना पसंद नहीं करता है 

पर वही आम व्यक्ति तो ये ही सोचता है कि, 100 रूपए की घड़ी भी वो ही समय बताती है जो 1 लाख वाली घड़ी दिखाती है.

Kyo mahgai hoti hain Rolex ki ghadi


खुद कंपनी ने भी ये दावा किया है कि रोलेक्स की घड़िया साधारण नहीं होती है. दोस्तो रोलेक्स की घड़ियों में खास तरह की कारीगरी की जाती है. उसे विशेष तौर से बनाकर तैयार किया जाता है इसलिए इस घड़ी की कीमत लाखों में पहुंच जाती है.

 रोलेक्स की घड़ी बनाने के लिए कंपनी ने एक रिचर्स एंड डिवेलपमेंट लैब तैयार की है. इस लैब में घड़ी बनाने के दौरान बहुत ही बारीकी से काम किया जाता है.

किसी भी घड़ी को बनाते समय उसके ख़राब होने के आसार ज्यादा होते है इसलिए रोलेक्स की घड़ी बनाते समय उन सभी पार्ट्स को बहुत बारीकी से लगाना पड़ता है. इस घड़ी में यूज़ होने वाला मटेरियल भी इसकी कीमत बढ़ा देता है

रोलेक्स की घड़ी बनाने के दौरान मशीनरी का भरपूर प्रयोग किया जाता है. इस तरह की घड़ी बनाने में बहुत मेहनत लगती है इसलिए इसकी कीमत बढ़ जाती है.

कंपनी ने तो ये भी दावा किया है कि रोलेक्स की घड़ी में इतने ज्यादा बारीक़ पार्ट्स होते है कि इसकी गिनती करने वाला आदमी ही भूल जाए. 

1 Response to

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel