Featured Posts

बिजनेस लोन लेना है 2019 बय गवर्नमेंट Business ke liye loan chahiye kaise milega sbi aadhar card

गूगल इस APP से जीते लाखो यहाँ से डाउनलोड करे
New business ke liye loan 2019  dukan ke liye loan kaise le  प्रधानमंत्री बिजनेस लोन आजकल किसी भी बैंक द्वारा बिना कोई गारंटी के व्यवसाय ऋण की पेशकश की जाती सकती है आइये जाने business ke liye loan lena hai business loan ke liye kya kare बिजनेस लोन लेना है 2018 बिजनेस लोन लेना है 2019 प्रधानमंत्री बिजनेस लोन स्टार्टअप बिजनेस लोन बिजनेस लोन कैसे प्राप्त करे बिजनेस के लिए लोन व्यावसायिक लोन सबी बिज़नेस लोन यह पूरी तरह से वित्तीय लेनदार है अब बैंक पूरी तरह से स्थापित व्यापारिक फर्म को ऋण प्रदान करेंगे या पूरी तरह से नए सेटअप प्रदान करेंगे
Business ke liye loan chahiye kaise milega sbi aadhar card
Business ke liye loan chahiye kaise milega sbi aadhar card 
यदि उधारकर्ता के पास सभी आवश्यक दस्तावेज हैं और कम से कम सीआईबीआईएल स्कोर बिजनेस लोन के लिए आवश्यक है, तो कुछ दिनों के भीतर ऋण स्वीकृत हो जाता है। पूरे भारत में ऋण आवेदकों के लिए नीचे दिए गए व्यवसाय ऋण पात्रता मानदंडों की एक सूची दी गई है।

आगे पढ़े - बिजनेस लोन 1 करोड़, बैंक स्‍कीम Business loan

bank se loan kaise le in hindi ऋण स्वीकृति के लिए निर्णायक मानदंड:

आवेदक को लोन देने से पहले बैंक और वित्तीय कंपनियां कई कारकों की जांच और अध्ययन करेंगे। वे निम्नानुसार हैं:
  • आयु सीमा: उधारकर्ता की उम्र 21 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • कमाई: कम से कम वर्तमान दो वर्षों में वित्तीय लाभ जरूरी है।
  • कारोबार: में वार्षिक आय होना चाहिए।
उपर्युक्त मानदंडों के अतिरिक्त हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि सीआईबीआईएल डिफॉल्टर के लिए कोई व्यावसायिक ऋण स्वीकृत नहीं किया जाएगा, इसलिए बिजनेस लोन के लिए न्यूनतम सीआईबीआईएल स्कोर आवश्यक है।

बिजनेस लोन पात्रता मानदंड क़िस्त क्या है?

 1 लाख से रु 1 करोड़ कार्यकाल 6 महीने और 5 साल के बीच है। ब्याज दर 13% से शुरू होती है। व्यापार में विभिन्न पेशे के प्रकार के लिए योग्यता की शर्तें यहां दी गई हैं।

विशेष पेशेवर

यदि कोई व्यक्ति कला या शिल्प के किसी भी रूप में डिप्लोमा या डिग्री धारक है, या उसके पास कोई अन्य व्यावसायिक कौशल है, जो लेनदार के अनुसार आय का स्रोत बन सकता है, तो बैंक उसे वित्तीय सहायता देगा। जो लोग पात्र हो सकते हैं वे हैं: मैक्सिलोफेशियल सर्जन, डॉक्टर, इंजीनियरिंग पेशेवर, लेखाकार, स्वदेशी कारीगर, बिल्डिंग प्रमोटर, आर्किटेक्ट्स, इवेंट मैनेजमेंट सलाहकार इत्यादि।

बिजनेस लोन के लिए योग्यता ?

दस्तावेज: आपको व्यवसाय ऋण के लिए आवश्यक आवश्यक दस्तावेज के साथ तैयार रहना होगा। यदि आपके पास सभी दस्तावेज हैं, तो ऋण को तेजी से संसाधित किया जा सकता है और वित्तपोषक भी आपके ऊपर विश्वास प्राप्त करेगा।

बिजनेस टर्नओवर: यदि आपके पास व्यवसाय पर अच्छा कारोबार और लाभ है, तो यह आपको ऋण के लिए अपनी योग्यता बढ़ाने में मदद करेगा।

वित्तीय विवरण: आपकी कंपनी की बिक्री रसीदें, लाभ और हानि बयान, बैलेंस शीट इत्यादि यदि दोष और संगठित किए बिना, वित्तीय संस्थान के साथ विश्वास बनाएंगे और यदि आप अन्य मानदंडों को पूरा करते हैं तो आपको ऋण के लिए पात्र बना देंगे।

नियमित करदाता: यहां तक ​​कि यदि आपके पास आवश्यक दस्तावेज हैं, तो आपके पास कर भुगतान से संबंधित दस्तावेज होना चाहिए। यदि आप इस मामले में डिफॉल्टर हैं, तो ऋण आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। इस प्रकार, सुनिश्चित करें कि आप समय पर करों का भुगतान करते हैं।

सतत व्यापार प्रदर्शन: व्यापार न केवल वर्तमान में बल्कि भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। यदि आप बैंक या एनबीएफसी को समझ सकते हैं कि कंपनी वित्तीय रूप से बढ़ावा देगी, तो यह ऋण के लिए योग्यता में सुधार करेगी।

बिजनेस लोन / बिजनेस लोन पात्रता युक्तियों के लिए पात्रता में सुधार करने के तरीके क्या हैं?

हर दिन बैंक को विभिन्न व्यावसायिक ऋण आवेदकों को संभालना पड़ता है, वे वेतनभोगी या स्वतंत्र व्यवसायी, छोटी प्रतिष्ठान या वित्तीय अस्थिरता या एक उद्यमी के साथ एक फर्म हो सकती है, जिसे खराब सीआईबीआईएल स्कोर के साथ बिजनेस लोन की आवश्यकता होती है। उधारकर्ता के क्रेडिट इतिहास, ऋण आवेदन के प्रकार के आधार पर बैंक के पास प्रत्येक ग्राहक के लिए ऋण राशि, समय अवधि, ब्याज दर के संबंध में अलग-अलग मानदंड होंगे। तो ऋण के लिए आवेदन करने से पहले अपनी ग्राहक श्रेणी और योग्यता मानदंडों की जांच और सत्यापन करना अनिवार्य है।

स्वयं नियोजित पेशेवर चिकित्सक, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स, आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिजाइनर, कंपनी सचिव हैं।

स्वयं नियोजित गैर पेशेवर, व्यापारी और निर्माता हैं

प्रत्येक श्रेणी में पात्रता, आवश्यक कागजात, ब्याज दर, ऋण राशि, और पुनर्भुगतान की समय अवधि की एक अलग स्थिति होती है।

संस्थाएं: विभिन्न साझेदारी फर्म, निजी और अन्य सीमित कंपनियां इस खंड से संबंधित हैं। इसके अलावा बैंक और क्रेडिट कंपनियां फंड की तलाश में हैं, इस श्रेणी के अंतर्गत आती हैं। व्यापारिक प्रोफाइल, अपने मानदंडों के अनुसार बैंकों द्वारा जांच और जांच की जाती है। सभी बैंक अपनी नीतियों, नियमों और शर्तों में इसका उल्लेख करते हैं।

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me