Railway Recruitment Board (RRB) 2018 alp answer key रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की उत्तर कुंजी एएलपी के लिए पहले चरण सीबीटी और तकनीशियन समूह सी पद (सीएन 01/2018) शुक्रवार को जारी की गई objections and check answer keys की जांच करने के लिए लिंक 14 सितंबर को 14 सितंबर को 11.55 बजे के बीच सक्रिय रहेगा।

objections फॉर्म में लॉगिन करने के लिए उपयोगकर्ता आईडी पंजीकरण के समय आपके मोबाइल पर दिए गए एप्लिकेशन अनुक्रम संख्या होगी और पासवर्ड आपके ई-मेल आईडी पर प्राप्त होगा। आपत्तियों को उठाने से पहले सावधानी से निर्देश पढ़ें।

रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी उत्तर कुंजी RRB alp answer key pdf free download hindi news

प्रश्नों और उत्तरों के माध्यम से सावधानी से जाएं और केवल अंग्रेजी में आपत्ति उठाएं। संदिग्ध आपत्ति पर विचार नहीं किया जा सकता है और आपत्तियों को केवल प्रश्नों और उनके संबंधित विकल्पों के खिलाफ उठाया जा सकता है। सबमिट किए गए आपत्तियों को संपादित नहीं किया जा सकता है। प्रश्न पत्र में, सही जवाब एक हरे रंग के निशान द्वारा चिह्नित किया जाता है। प्रश्न आईडी, जिसका प्रयोग सभी संदर्भों के लिए किया जाता है, का सवाल प्रश्न के दाईं ओर दिया गया है।

प्रश्न की स्थिति - चाहे आपने इसका उत्तर दिया हो या नहीं, प्रश्न के दाईं ओर भी उल्लेख किया गया है। परीक्षा के दौरान आपके द्वारा चुने गए विकल्प को भी दिखाया गया है। वैध स्पष्टीकरण या इसके संदर्भ के संदर्भ के साथ आपत्ति / एस को बढ़ाने के लिए अपना कारण दें। उत्तर अस्थायी उत्तर कुंजी पर आधारित हैं। आपत्ति प्रबंधन के दौरान जवाब बदल सकते हैं। सीबीटी का नतीजा अंतिम उत्तर कुंजी पर आधारित होगा।

  आरआरबी समूह डी:

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने गुरुवार को लेवल 1, ग्रुप डी पोस्ट (सीएन 02/2018) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) के प्रवेश पत्र जारी किए। प्रवेश पत्र केवल उन उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है जिनकी परीक्षा 17 सितंबर और 16 अक्टूबर के बीच है। सीबीटी 17 सितंबर से शुरू होगा और परीक्षा के लिए ई-प्रवेश पत्र उम्मीदवारों द्वारा उनके परीक्षण की तारीख से चार दिन पहले डाउनलोड किया जा सकता है। इसका मतलब है कि 17 सितंबर को उनके सीबीटी रखने वाले उम्मीदवारों का प्रवेश पत्र 13 सितंबर से डाउनलोड किया जा सकता है।

 बुधवार को आरआरबी ने स्तर 1, समूह डी पदों (सीएन 02/2018) के लिए कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (सीबीटी) के नकली लिंक को सक्रिय किया। आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए लिंक भी सक्रिय किए गए हैं और उम्मीदवार अपनी स्थिति की जांच के लिए पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि में लॉग इन करने और कुंजी के लिए अपने आरआरबी का चयन कर सकते हैं।

सीबीटी 90 मिनट की अवधि होगी और पीडब्लूडी उम्मीदवारों के साथ एक लेखक के साथ 120 मिनट दिए जाएंगे, जो कि क्यूएस्टियाओन्स का जवाब देने के लिए दिया जाएगा।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर