Featured Posts

यूट्यूब से 51 हज़ार चोरी का मामला YouTube channel fraud chori kaise karte hai

YouTube पर वीडियो अपलोड करके कमाई करने का प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने वाले यू-ट्यूब पर शुरू किए चैनल को हैक करने का मामला सामने आया है।

गुजरात में पहली बार यूट्यूब चैनल को हैक कर उस चैनल धारक को मिलने वाले 51 हजार रुपए को हैकर ने अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया। शिकायत मिलने पर अहमदाबाद के साइबर सेल ने हैकिंग व ठगी के आरोप में गुजराती एलबम एवं फिल्मों में अभिनय करने वाले अभिनेता रोहित कळथिया (21) को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। साइबर सेल के प्रभारी एसीपी जे.एस.गेडम ने संवाददाताओं को बताया कि बोटाद शहर में वाडी रेलवे फाटक के पास पाटीवाळा निवासी रोहित ने बीसीए तक पढ़ाई की है।

तीन साल से अभिनय करता है। आवाज इंडिया चैनल में क्राइम कवरेज और क्राइम पोइंट प्रोग्राम में अभिनय कर चुका है। कई गुजराती एल्बम व फिल्मों में कर रहा है। एक गुजराती फिल्म द गेस्ट हाऊस रिलीज होने वाली है। आरोपी खुद भी यू ट्यूब पर एके-47 वायरल न्यूज (साढ़े पांच लाख), महाकाल डिजिटल (सात हजार) और न्यूज अपडेट (५४०० सब्सक्राइबर) चैनल चलाता है। एके-47 को खराब वीडियो गुणवत्ता व अन्य नियमों की अनदेखी के चलते बंद कर दिया गया है।

  पासवर्ड, बैंक डिटेल बदली

गेडम ने बताया कि रामोल निवासी राजू भरवाड़ यूट्यूब पर मार्च २०१७ से न्यू श्याम ऑडियो के ईमेल आईडी से चैनल चलाते हैं। एक हजार सब्सक्राइबर और काफी व्यू मिलने से यूट्यूब ने विज्ञापन देकर पैसे देने शुरू किए। इसके लिए एक पिन, पासवर्ड और बैंक डिटेल उन्होंने यूट्यूब में दी थी। राजू की रोहित के साथ दो तीन बार मुलाकात हुई थी।

इस दौरान उसने राजू और उसके चैनल के बारे में जाना और उसे हैक कर लिया, क्योंकि राजू ने यूट्यूब में मोबाइल नंबर रखा था। पासवर्ड कमजोर था। राजू के पासवर्ड को बदल दिया उसकी जगह अपनी बैंक की डिटेल अपलोड कर दी, जिससे यूट्यूब से सीधे पैसे राजू की जगह रोहित के खाते में जमा हो गए।

 इसमें पहले मिले व्यू के पैसे और बाद में मिले व्यू के पैसे शामिल हैं। ऐसा करके करीब ५१ हजार रुपए आरोपी ने ठग लिए। शिकायत मिलने पर राजू का पासवर्ड रिकवर करके उसकी यूट्यूब चैनल फिर शुरू कर दी है।

  हैकिंग से बचने को रखें ये सावधानी : 

साइबर सेल के प्रभारी एसीपी जे.एस.गेडम ने बताया कि यूट्यूब चैनल व अन्य सोशल मीडिया के एकाउंट को हैकिंग से बचाने के लिए कभी भी अपने मोबाइल नंबर, नाम, जन्मतिथि, परिचित के नाम का पासवर्ड ना रखें। पासवर्ड को कहीं लिखें नहीं वह स्ट्रॉंग रखें, ताकि कोई जल्द उसे जान ना सके।

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

हमें यूट्यूब सब्सक्राइब करे यहाँ क्लिक
Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me