Featured Posts

जिलाधिकारी ने सभी स्कूल कॉलेजों बंद करने का आदेश किया जारी dm order for school in dehradun 2018 tomorrow

dm orders for school closure in dehradun tomorrow dm orders for school closure in dehradun 2018  मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने जिले में 12वीं तक के सभी स्कूल, कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) वीर सिंह बुदियाल ने बताया कि भारी बारिश की आशंका को देखते हुए जिले में कक्षा एक से 12वीं तक के सभी शासकीय, गैर शासकीय और निजी स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों ने मंगलवार को एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी (बाल विकास) को निर्देश दिए गए हैं कि वे सुनिश्चित कराएं कि सभी स्कूल बंद रहें। एसडीएम एवं अन्य संबंधित अधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में दौरा कर यह सुनिश्चित कराएं कि सभी स्कूल बंद हैं।

आदेश का उल्लंघन करने वाले विद्यालयों के प्रधानाचार्य और प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध किया है कि यदि किसी भी स्कूल, कॉलेज में अवकाश नहीं है तो इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दें, ताकि कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

प्रदेश के सात जिलों में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश की वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में भूस्खलन और भारी नुकसान हो सकता है। भारी बारिश को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी देहरादून के अलावा हरिद्वार, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ जिलों में अगले 48 घंटे भारी बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले पांच से छह दिन प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश होगी। उन्होंने बताया कि बहुत भारी बारिश की वजह से प्रदेश में भूस्खलन और सड़कें बंद हो सकती हैं।

​इसके बाद दो अगस्त से अगले 72 घंटे कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। बहुत भारी बारिश की चेतावनी के चलते संबंधित जिलों के प्रशासन और शासन को भी मौसम विभाग ने आगाह किया है। स्थानीय लोगों और तीर्थयात्रियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। चेतावनी मंगलवार की सुबह से शुरू होगी।

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me