Dosto और मित्रो को सबसे पहले नये अंदाज में यह बधाई दे यहाँ क्लिक कर देखे
Civil Aviation Minister सुरेश प्रभु ने 'मेक इन इंडिया' पहल के तहत विमान बनाने वाले एयरबस से भारत में विमान बनाने और देश के बढ़ते विमानन क्षेत्र में योगदान देने के लिए कहा है।
suresh Prabhu asks Airbus to make aircrafts in India
 प्रभु ने फ्रांस की अपनी यात्रा के दौरान शुक्रवार को टूलूज़ में एयरबस सुविधा का दौरा किया और कहा कि अगर एयरबस भारत में हवाई जहाज बनाने का फैसला करता है, तो इससे नौकरी की की बढ़ोतरी हो जाएगी और दोनों के लिए प्रगति की स्थिति होगी।

 "फ्रांस के टूलूज़ में एयरबस का दौरा किया

बढ़ते भारतीय विमानन क्षेत्र, क्षेत्रीय कनेक्टिविटी और मांग की ओर भारत अग्रसर है। यह वैश्विक विमान निर्माताओं के लिए भी एक अवसर है, "मंत्री ने यात्रा के बाद ट्वीट किया।

 मंत्री ने कहा, "उन्हें भारत में हवाई जहाज बनाने के लिए प्रभावित किया है इसके लिए हम एक रोडमैप पर काम करेंगे।" वर्तमान में, एयरबस में भारतीय आसमान में 300 से अधिक एयरक्राफ्ट उड़ रहे हैं और भारतीय वाहकों द्वारा 530 अन्य आदेश दिए गए हैं।

हाल ही में पीटीआई से बात करते हुए मंत्री ने कहा था: "मैं एयरबस के शीर्ष मालिकों से मिलूंगा और भारत में एयरक्राफ्ट बनाने शुरू करने के लिए उनसे अनुरोध करने का प्रयास करूंगा"।

 एयरबस कमर्शियल एयरक्राफ्ट, भारत के राष्ट्रपति श्रीनिवासन द्वारकानाथ ने मार्च में हैदराबाद में विंग्स इंडिया एविएशन इवेंट के दौरान मार्च में कहा था कि एयरबस अगले 10 वर्षों में भारत में एयरलाइंस के लिए प्रति सप्ताह औसतन एक विमान प्रदान करेगा।

 कंपनी ने अपने भारत के बाजार पूर्वानुमान में अनुमान लगाया है कि देश को अगले 20 वर्षों (2017-2036) में 1,750 नए एयरक्राफ्ट की आवश्यकता होगी, जिसमें 1,320 सिंगल-एसील और 430 वाइड-बॉडी विमान शामिल होंगे, जिसका मूल्य 255 बिलियन अमरीकी डॉलर है।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर