Featured Posts

रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में नेता sterlite meaning hindi english citizenship amendment bill

गूगल इस APP से जीते लाखो यहाँ से डाउनलोड करे
rohingya citizenship amendment bill 2016 amnesty international rohingya crisis wall street journal jamia website amnesty rohingya issue rohingya muslims rohingyas shibboleth myanmar ghotona rohingya news rakhine state arsa vis-à-vis post normative post normative meaning priyanka chopra rohingya rohingya in india rakhine rohingya militants rohingyas in india रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में  नेता  सामाजिक कल्याण मंत्री विन मयट ऐ ने शिविर का दौरा किया Jehangir majhi

मुख्य रूप से मुस्लिम समुदाय रोहिंग्या, बौद्ध सरकार द्वारा उत्पीड़न से बचने और अक्टूबर 2016 में शुरू हुई सैन्य कार्रवाई के दौरान पता लगा की  रोहिंग्या शरणार्थी दस लाख से अधिक पिछले साल से बांग्लादेश से आये हैं।

नेता  जहांगीर म्यांमार के मुंगदाव गांव में एक शिक्षक थे, जिस पर सेना ने हमला किया था। उन्होंने कहा, "उन्होंने हमें निकाल दिया और कई घरों को जला दिया।" "उस हमले में मेरे चचेरे भाई की मौत हो गई थी।" जहांगीर बांग्लादेश पहुंचे तो उन्होंने प्रदर्शन किया।  जिन्होंने उन्हें अपने देश के लोगों के बजाय बंगाली के रूप में संबोधित करना चुना।

उखिया उप-जिला केंद्र में कुतुपालोंग शिविर से बहुत दूर, रोहिंग्याओं का विरोध करते हुए चिल्लाया, "उन्होंने हमें हत्या, बलात्कार और यातना दी और उन्होंने हमें देश से बाहर निकाला।"

मंत्री की यात्रा के बावजूद और नवंबर में म्यांमार और बांग्लादेश के बीच सभी शरणार्थियों के अपने गांवों के प्रत्यावर्तन पर समझौते पर हस्ताक्षर करने के बावजूद, जमीन पर कुछ भी नहीं हुआ है। आखिरी गिनती पर, केवल एक शरणार्थी वापस चला गया था रोहिंग्याओं ने भीड़ के बावजूद, स्वच्छता की कमी और उनके साथ रहने वाली अन्य समस्याओं के बावजूद शिविर छोड़ने का विरोध किया है।

 पुरानी गलती 
अंतरराष्ट्रीय दबाव के तहत, आंग सान सू की की म्यांमार सरकार ने शरणार्थियों को वापस लेने और उन्हें आवास प्रदान करने के बारे में बात की है, लेकिन न तो इतिहास और न ही वर्तमान इस तरह के एक सुखद समाधान की अनुमति देगा।

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me