गूगल देगा स्टूडेंट्स को बड़ा फायदा शिक्षा बोर्ड ने दी परमिशन google news | Top.HowFN

NEW DELHI google board exams results Sarkari for student Announced website टेक्नोलॉजी दिग्गज GOOGLE  ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से हाथ मिलाया है. इस साझेदारी के बाद परीक्षार्थी गूगल के प्लेटफार्म पर परीक्षा के नतीजे देख सकेंगे. गूगल ने जानकारी दी कि जेईई की मुख्य परीक्षा से इसकी शुरुआत हुई है.

अब सीबीएसई अपने स्टूडेंट्स को गूगल के सर्च पेज पर परीक्षा के नतीजे देखने की सुविधा दे रहा है. बयान में कहा गया है कि गूगल ने सीबीएसई के साथ नजदीकी होकर काम करते हुए यह सुनिश्चित किया है कि आंकड़ों को सुरक्षित तरीके से देख सके. 
  • इसका मकसद सिर्फ गूगल पर परीक्षा के नतीजे देना है. 
  • यह सुविधा सिर्फ इस फीचर के लाइव रहने तक मिलेगी. 
इसके अलावा गूगल ने कुछ अतिरिक्त खूबियां भी जोड़ी हैं

इससे परीक्षार्थियों के लिए 
परीक्षा की तारीख, 
रजिस्ट्रेशन की तारीख, आगे पढ़े - इस युवक ने Google और Facebook को करोड़ों की चपत लगाई 
महत्वपूर्ण लिंक और अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं 

गूगल सर्च पर उपलब्ध होंगी. 

गेट, एसएससी, सीजीएल, कैट और अन्य परीक्षाओं के लिए सर्च करते समय स्टूडेंट ये जानकारियां भी प्राप्त कर सकेंगे. इसके अलावा हाल ही में एक खबर आई थी कि गूगल जीमेल वेब को रीडिजाइन करने की तैयारी कर रहा है. एक लीक हुई स्क्रीनशॉट को देखकर ऐसा लगता है कि जीमेल वेब में भी ऐप की तरह ही कुछ फीचर्स दिए गए हैं साथ यूजर इंटरफेस को भी बदला गया है. 

गूगल ने हाल ही में एक स्टेटमेंट में कहा है कि जीमेल को क्लीन लुक दिया जाएगा जिसे आप स्क्रीनशॉट में बी देख सकते हैं. जीमेल के आइकॉन भी रीडिजाइन किए गए हैं और इन्हें मेटेरियल डिजाइन देने की कोशिश की गई है. 

डिजाइन के अलावा नए जीमेल वेब में कुछ नए फीचर्स भी आएंगे जिनमें मोबाइल ऐप में दिया जाने वाला स्मार्ट रिप्लाई और स्नूज ईमेल फीचर भी है.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर