Dosto और मित्रो को सबसे पहले नये अंदाज में यह बधाई दे यहाँ क्लिक कर देखे
True lines about life in hindi इंसानो का पूरा जीवन बडा ही रोचक हे जिनकी कुछ सत्यताये हे जिन्हे आपको समझना अति मह्त्वपूण है जैसे की आदमियों के रोचक तथ्य हैरान करने वाले तथ्य रोचक लोग मजेदार रोचक तथ्य महिलाओं से जुड़े रोचक तथ्य तथ्य का मतलब सामान्य ज्ञान रोचक जानकारियाँ पढ़ाई के रोचक तथ्य

- ऐसे इंसान अपने सेक्स रिलेशनशिप से पूरी तरह कभी संतुष्ट नहीं हो पाते जिनके अनेक स्त्रीयों से सेक्स संबंध होते हैं आगे पढ़े - कैसे इस युवक ने Google और Facebook को करोड़ों की चपत लगाई

- एक अध्ययन के अनुसार नीली आंखों वाले पुरूष नीली आंखों वाली स्त्री को ही पसंद करते हैं ओर यदि उनके बच्चे की आंखों का रंग नीला नहीं होता तो वे सोचते हैं कि उनकी पार्टनर ने उनके साथ धोखा कर किसी ओर के साथ सेक्स संबंध बनाए हैं।

- महिलाएं मासिक धर्म यानी पीरियड्स के दौरान या उसके ठीक पहले सुखद चरम का अनुभव करती हैं। इसका कारण है कि उस समय उनके पेल्विक एरिया में रक्त संचार बढ जाता है।

- सामान्यत ऎसा समझा जाता है कि प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स की इच्छा खत्म हो जाती है। लेकिन ऎसा नहीं है गर्भावस्था के दौरान महिलाओं की सेक्स इच्छा या तोबढ जाती है या पहले जैसी ही होती है।

  interesting facts about human behavior 
- एक शोध के अनुसार कॉलेज के समय जो लडके सेक्स में लिप्त रहते हैं, वे डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। जबकि कॉलेज टाइम में सेक्स न करने वाले विद्यार्थी नार्मल रहते हैं।

10 amazing facts about human body - मनोवैज्ञानिकों द्वारा किए गए एक शोध में पता चला है कि पुरूष किसी भी दूसरे रंग के मुकाबले लाल रंग के परिधान में महिलाओं की ओर ज्यादा आकर्षितहोती है।

- एक अध्ययन के अनुसार जिन महिलाओं में अपनी भावनाओं को समझने के साथ-साथ अपने आसपास रहने वाले लोगों की भावनाओं व जरूरतों की समझ को समझती है, ऎसी महिलाएं सेक्स में अच्छी पार्टनर साबित होती है।

- सेक्स के दौरान पुरूषों की अपेक्षा महिलाएं ज्यादा कल्पनाशील हो जाती है। इस तरह की सेक्सुअल फेंटेंसी से उन्हें संतुष्टि तो मिलती है और आपसी संबंध भी मजबूत बनते हैं।
 true fact of life quotes in hindi interesting facts about human behavior
- जो पुरूष ज्यादातर सेक्सुअल फेंटेसी में रहते हैं, वे अपने रोमांटिक रिलेशनशिप से कम संतुष्ट रहते हैं। एक अध्ययन के अनुसार पुरूष रात्रि की नींद के दौरान औसतन 5-7 बार उत्तेजना महसूस करते हैं।

- सप्ताह में दो या तीन बार सेक्स करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ जाती है।

- हर पुरूष हर सात सेकेंड में सेक्स के बारे में जरूर सोचता है।

- ज्यादा सेक्स करने वाले पुरूषों की दाढी अपेक्षाकृत तेजी से बढती है।

- रोमांटिक उपन्यास पढने वाली औरतें ऎसे उपन्यास न पढने वाली औरतों की तुलना में सेक्स का ज्यादा आनंद उठा सकती है आगे पढ़े - फेक रिव्यूज़ का गंदा खेल कोई भी समान खरीदने से पहले

- सेक्स में रूचि कम हो गई है तो स्केटिंग या कोई एक्सरसाइज करने से दोबारा सेक्स इचछा जाग जाती है।

- पुरूष और महिलाएं दोनों ही एक एक दिन में कई बार ऑर्गेज्म कर सकते हैं।

- अक्सर कहा जाता है कि महिलाओं को सेक्स के लिए उत्तेजित होने में कम से कम 20 मिनट लगते हैं लेकिन एक शोध में पता चला है कि किसी पुरूष की कल्पना और फोरप्ले से महिलाएं 10 मिनट में ही उत्तेजित हो जाती हैं।

- अगर किसी महिला में सेक्स उत्तेजना पैदा नहीं होती तो एक बार बर्थ कंट्रोल पिल्स को बदलकर देंखे। कई बार अलग-अलग पिल्स में पाए जाने वाले हार्मोन्स सेक्स की उत्तेजना को प्रभावित करते हैं।

- एंकलबोन के नीचे एडी में सर्कुलर मसाज करने से सेक्सुअल उत्तेजना बढती है।

- एक सर्वे के अनुसार कपल्स की सेक्स के लिए सबसे पसंदीदा जगह बेडरूम के बाद कार है। युवा बेडरूम के बाद कार में सेक्स करना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

- एक रिपोर्ट के अनुसार बर्थ कंट्रोल पिल्स लेने से महिलाओं में सेक्स करने की इच्छा कम हो जाती है।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर