Dosto और मित्रो को सबसे पहले नये अंदाज में यह बधाई दे यहाँ क्लिक कर देखे
Bhavya Shah kon hai jain muni kyo bane गुजरात के एक हीरा व्यापारी दीपेश शाह के 12 वर्षीय बेटे भव्य जैन भिक्षु बनने वाले हैं। अभी 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले भव्य 19 अप्रैल से जैन मुनि बन जाएंगे।

 भव्य को दीक्षा उमरा स्थित जैन संघ में सुबह 8 बजे आचार्य रश्मिरत्नसूरी द्वारा दिया जाएगा। इसी साल 24 मार्च को भव्य शाह की शानदार तरीके से फरारी गाड़ी में शोभा यात्रा निकाली गई थी। गाड़ियों और परफ्यूम का शौक रखने वाले भव्य की इच्छा थी कि उसकी यात्रा बड़ी गाड़ी में निकाली जाए।
 भव्य की इच्छा उनके पिता के दोस्त ने फरारी गाड़ी भेज कर पूरी की थी। हीरा करोबारी दीपेश शाह के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो बेटे और एक बेटी है। भव्य की बड़ी बहन प्रियांशी ने भी 12 साल की उम्र में ही दीक्षा ग्रहण की थी। जैन मुनि की दीक्षा ग्रहण करने जा रहे भव्य ने कहा, 'मैं खुश हूं कि मैंने भगवान द्वारा दिखाए गए सच्चाई के रास्ते को चुना।' वहीं भव्य के पिता दीपेश शाह ने कहा कि हमारा परिवार बेहद खुश है, मेरी बेटी ने भी 12 वर्ष की उम्र में ही दीक्षा ग्रहण की थी।

 बता दें कि एक व्यवसायी परिवार से ताल्लुक रखने वाले 24 साल के सीए मोक्षेष शाह अपना 100 करोड़ का व्यवसाय छोड़ जैन मुनि बन गए थे। मूल रूप से गुजरात के रहने वाले मोक्षेष ने 20 मार्च को दीक्षा ली थी। मोक्षेष महाराष्ट्र के कोल्हापुर में ऐल्युमिनियम व्यवसायी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर