यहाँ क्लिक कर मेक इंडिया सब्सक्राइब जरूर करे
 virat kohli dosti ms dhoni cricket hindi  टीएम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने पूर्व कप्तान के बारे में बड़ा बयान दिया है। कोहली ने कहा है कि वनडे क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का स्थान कोई नहीं ले सकता है। प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय के मुताबिक कोहली का मानना है कि अभी सीमित ओवरों की टीम में धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता है

विनोद राय ने कहा कि विराट को लगता है कि मौजूद समय में महेंद्र सिंह धोनी से तेज कोई विकेटकीपर नहीं है। साथ ही धोनी का इतने सालों का क्रिकेट अनुभव विराट के लिये अहम है। जहां तक यह बात है कि उनमें कितने सालों का क्रिकेट बचा है तो ये तो समय और उनका प्रदर्शन ही बतायेगा। साथ ही राय ने उन खबरों का भी खंडन किया जिसमें कहा जा रहा था कि धोनी को A+ कैटिगरी से बाहर किया गया है। उन्होंने कहा कि धोनी चाहते थे कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिये A+ ग्रेड बनाया जाये। जबकि समझा जा रहा है कि धोनी को केंद्रीय अनुबंध के एलीट वर्ग से रेलीगेट किया गया था।

 26 क्रिकटरों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिये गये, जिसमें कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को सात करोड़ रूपये की A+ कैटेगरी में शामिल कया गया।

धोनी A ग्रेड में हैं जिसमें सालाना पांच करोड़ रूपये मिलते हैं. राय ने कहा कि A+ वर्ग का प्रस्ताव खिलाड़ियों ने ही दिया था। हमने धोनी और विराट से इस कैटेगरी के बारे में चर्चा की थी. धोनी और कोहली दोनों ही A+ के रूप में विशेष कैटेगरी चाहते थे जिससे पता चले कि भारतीय टीम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कौन से खिलाड़ी हैं। 

उन्होंने कहा कि इस A+ वर्ग में खिलाड़ी अंदर या बाहर हो सकते हैं। साथ ही इससे दिखेगा कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को प्रदर्शन के हिसाब से रखा जा रहा है

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..