12वीं के बाद नौकरी क्या करें th agriculture math medical pass jobs kya kare kaise | Top.HowFN

10th 12th agriculture math medical pass jobs kya kare kaise अक्सर हम एग्जाम होने के बाद से ही सोचते है 12वीं के बाद नौकरी 2017 महिला के लिए 12 वीं पास सरकारी नौकरी 2017 12 वीं पास नौकरी 2017 हवाई अड्डे में 12 वीं पास नौकरी महिला के लिए 12 वीं पास होना सरकार काम महिला के लिए 12 वीं पास सरकारी नौकरी 2018 बैंकों में 12 वीं पास के लिए सरकारी नौकरियों 10 वीं पास नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन अगर आप 12वीं के बाद दाखिलों की राह देख रहे हैं जेईई मेन या नीट के आवेदन से चूक गए हैं तो आपके पास कई व जगहों पर आवेदन का मौका है. देशभर में विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं की औनलाइनआवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी आप भी आवेदन कर सकते हैं.

क्लैट : विधि दाखिलों की कॉमन प्रवेश इम्तिहान कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) की औनलाइनआवेदन प्रक्रिया चल रही है. अगर आप 12वीं के बाद एलएलबी करना चाहते हैं तो इस इम्तिहान के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए 31 मार्च तक औनलाइन आवेदन किया जा सकता है. क्लैट इम्तिहान का आयोजन 13 मई को देशभर में किया जाएगा. आवेदन करने के लिए वेबसाइट : www.clat.ac.in

आईआईएसटी : भारतीय इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी में दाखिलों के लिए आवेदन प्रक्रिया जेईई एडवांस के माध्यम से होगी. यहां जेईई एडवांस इम्तिहान के स्कोर के आधार पर दाखिले किए जाएंगे. आईआईएसटी में बीटेक एयरोस्पेस इंजीनियरिंग, बीटेक एवियोनिक व पांच वर्षीय बीटेक-एमटेक ड्यूल डिग्री कोर्स में दाखिले का मौका मिलेगा. आईआईएसटी की ओर से पूरी जानकारी दो मई को जारी की जाएगी.
यह है वेबसाइट : www.iist.ac.in

आईआईएससी : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में भी 12वीं के बाद बीटेक करने का मौका है. यहां दाखिले के लिए जेईई एडवांस व किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना का स्कोर होना महत्वपूर्ण है.फिलहाल, पंजीकरण 30 अप्रैल तक करा सकते हैं. पंजीकरण के बाद जेईई एडवांस इम्तिहान के स्कोर के आधार पर आगे की दाखिला प्रक्रिया होगी.
यह है वेबसाइट : www.iisc.ac.in

जल्द ही जारी होंगे नोटिफिकेशन
आईएमयू : भारतीय मेरिटाइम यूनिवर्सिटी में दाखिलों के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(सीईटी) का आयोजन होगा. इसकी औनलाइन आवेदन प्रक्रिया इसी माह के अंतिम हफ्ते में प्रारम्भ होगी. इस इम्तिहान का आयोजन मई में होगा. जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी होगा.
यह है वेबसाइट : www.imu.edu.in

सीयूसीईटी : सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(सीयूसीईटी), राष्ट्र के दस केंद्रीय विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए आयोजित होता है. इस बार इसकी प्रवेश इम्तिहान का आयोजन 28 और 29 अप्रैल को होगा. इसके लिए 26 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है. इस प्रवेश इम्तिहान से बीएससी, पांच वर्षीय इंटिग्रेटेड एमएससी सहित विभिन्न स्नातक कोर्स में दाखिले का मौका मिलेगा.
यह है वेबसाइट : www.cucetexam.in
एनसीएचएम जेईई : होटल मैनेजमेंट में कॅरियर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छा मौका है. वह राष्ट्र के राष्ट्रीय स्तर के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में दाखिला ले सकते हैं. इस प्रवेश इम्तिहान के लिए 11 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. इम्तिहान 28 अप्रैल को होगी. इससे 21 केंद्रीय होटल मैनेजमेंट संस्थान, 22 राज्यों के होटल मैनेजमेंट संस्थान सहित 14 प्राइवेट होटल मैनेजमेंट संस्थानों में बीएससी हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन सहित होटल मैनेजमेंट के बैचलर कोर्स में दाखिला मिलता है.
यह है वेबसाइट : www.applyadmission.net/nchmjee2018

जिपमर : नीट आवेदन में एमबीबीएस से अगर चूक गए हैं तो जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल शिक्षा एंड रिसर्च(जिपमर) में आवेदन का मौका है. यहां दाखिले की प्रवेश इम्तिहानतीन जून को आयोजित होगी. इसके लिए 13 अप्रैल तक औनलाइन आवेदन कर सकते  हैं. इस इम्तिहान से 200 एमबीबीएस सीटों पर दाखिला मिलेगा.
यह है वेबसाइट : www.jipmer.puducherry.gov.in

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर