how to remove someone from whatsapp group without admin व्‍हाट्सएस यूज करते हैं तो ये आपके काम की खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी मैसेंजर सर्विस अब एक ऐसा फीचर लाने की तैयारी में हैं, जिसके जरिए एक एडमिनिस्‍ट्रेटर दूसरे एडमिनिस्‍ट्रेटर की कुर्सी छीन सकेगा। दरअसल एक एडमिनिस्‍ट्रेटर दूसरे को पहले ग्रुप से तो बाहर कर सकता था

लेकिन बिना बाहर किए वह उसका एडमिनिस्‍ट्रेटर का स्‍टेटस नहीं खत्‍म कर सकता था। WABetaInfo नाम की वेबसाइट के मुताबिक, WhatsApp अब demote नाम के नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस बटन के जरिए ग्रुप का एक एडमिनिस्‍ट्रेटर दूसरे एडमिनिस्‍ट्रेटर का स्‍टेटस सीधा खत्‍म कर सकेगा।

  पहले मेंबर को ग्रुप से हटाना पड़ता था दरअसस काफी लोगों को इस बात की शिकायत थी कि अगर कोई एडमिनिस्‍ट्रेटर ऐसा चाहता था कि दूसरा ग्रुप एडमिनिस्‍ट्रेटर का दर्जा खत्‍म जा जाए तो सबसे पहले उसे ग्रुप से बाहर करना पड़ता था। इसके बाद उसे ग्रुप मेंबर के तौर पर शामिल करना पड़ता था। रिमूव हुए एडमिनिस्‍ट्रेटर को इसकी बात पता चल जाती थी। अब ऐसा नहीं होगा। आप बिना रिमूव किए ही ऐसा करने में सक्षम होंगे।

  Dismiss as admin का मिलेगा ऑप्‍शन WABetaInfo के मुताबिक, ग्रुप एडमिन के पास किसी दूसरे एडमिन को हटाने का एक ऑप्‍शन बटन "Dismiss as admin है। इसके जरिए वह वह दूसरे एडमिन को हटा सकेगा। अभी तक किसी हो एडमिन से हटाने के लिए दूसरे एडमिन को सीधा ग्रुप से बाहर करना पड़ता था। फिलहाल WhatsApp इस फीचर की टेस्टिंग iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए कर रहा है। फिलहाल यह फीचर iOS यूजर्स को पहले मिलेगा।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर