Latest

शादी से पहले छिपाते है ये 5 बातें बेटी से हर माता-पिता beti ki bidai shaadi video shayari


हर माता पिता की चाह होती है कि वह अपनी बेटी के लिए परफेक्ट जीवन साथी ढूंढ़े। जिससे की उनकी बेटी हमेशा खुश रहें। ऐसा ही होता है ना… हम सभी ने कभी न कभी अपने पेरेंट्स को ये कहते सुना होगा कि शादी करने की ये सही उम्र है, शादी हमारी जिंदगी का एक एहम हिस्सा है और बहुत कुछ

इस बात में कोई दो राय नहीं कि मां बाप हमारे शुभचिंतक होते हैं और हमारे लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। वह हमें शादी, रिलेशनशिप के सकारात्मक पहलुओं से तो रूबरू करते हैं, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जो वह आपके ऊपर छोड़ देते हैं ताकि आप उसे खुद से सीखें। तो चलिए आज हम आपको शादी के बारे में ऐसी 5 बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मां बाप बेटी को शादी के वक्त कभी नहीं बताते।

आत्मसम्मान के साथ समझौता
एक सफल शादी के लिए दोनों पार्टनर्स को लगातार प्रयास, डेडिकेशन, कमिटमेंट के साथ साथ बहुत कुछ करना होता है। कामयाब शादी के लिए निश्चित तौर से बहुत समझौते करने पड़ते हैं, लेकिन कभी किसी लड़की को किसी भी कीमत पर अपने आत्मसम्मान के साथ समझौता नहीं करना चाहिए।

खुद पर रखें भरोसा
ज्यादातर लड़कियां ‘प्रिंस चार्मिंग’ से शादी करने का ख्वाब देखते हुए बड़ी होती हैं। लेकिन, मां बाप ये कभी नहीं बताते की शादी के कभी कभी लड़कियों को ऐसे समय भी देखना पड़ सकता है जब दोनों के बीच प्यार ही न रह जाए। इसका मतलब ऐसा नहीं है कि सभी शादियों में आगे जाकर दिक्कतें आती हैं लेकिन इतना जरूर है कि दिमाग में ये रहे कि आप एक रोलर कॉस्टर राइड में सवारी करने वाली हैं।

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बनाएं बैलेंस
शादी के साथ आने वाली बड़ी जिम्मेदारियों के लिए कोई माता-पिता अपनी बेटी को तैयार नहीं कर सकते। यदि वह एक कामकाजी महिला है, तो वह अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन हासिल करना सीख सकती है।


हर माता-पिता अपनी बेटी के लिए अच्छे विवाहित जीवन की इच्छा रखते हैं। वह कभी ‘तलाक’ से संबंधित एक भी शब्द नहीं बोलेंगे। आज भी कई भारतीय परिवारों में तलाक बहुत अपमानजनक माना जाता है। लेकिन अगर आपके बहुत प्रयास करने के बावजूद आपकी शादी नहीं चल पा रही है जिसके बहुत से कारण हो सकते हैं तो आप तलाक ले सकती हैं
जानकारी पसंद आई बेहतर करने सुझाव कमैंट्स करे या हमारे बारे में जाने Click me
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "शादी से पहले छिपाते है ये 5 बातें बेटी से हर माता-पिता beti ki bidai shaadi video shayari"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets