Featured Posts

नए साल में ह्युंडई लॉन्‍च करेगी नई कार होगी टक्‍कर स्‍वि‍फ्ट से hyundai launch new car price showroom

hyundai new car launch showroom details देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी ह्युंडई मोटर इंडि‍या लि‍मि‍टेड हैचबैक सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लि‍ए नए साल में नई स्‍मॉल कार को लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ईऑन और ग्रैंड आई10 के बीच के गैप को भरने के लि‍ए इस कार को पेश करेगी।

जि‍स सेगमेंट में इस कार को लॉन्‍च कि‍या जाना है उसमें टि‍आगो, फोर्ड फि‍गो और मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट है। ऐसे में ह्युंडई की यह नई कार इस सेगमेंट की मौजूदा कारों को टक्‍कर देगी।

क्‍या है कंपनी का प्‍लान

ह्युंडई मोटर इंडि‍या के डायरेक्‍टर (सेल्‍स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्‍तव ने moneybhaskar.com से बातचीत के दौरान बताया कि‍ कंपनी ऑटो एक्‍सपो 2018 में अपनी नई स्‍मॉल फैमि‍ली डि‍जाइन कार को पेश करेगी जि‍से बाद में लॉन्‍च कि‍या जाएगा। उन्‍होंने कहा कि‍ वह अगले साल होने वाले ऑटो एक्‍सपो के लि‍ए बेहद उत्‍साहि‍त हैं और लोगों को कई नए प्रोडक्‍ट्स देखने को मिलेंगे।

राकेश श्रीवास्‍तव ने ह्युंडई की आने वाली नई कार के बारे में बताते हुए कहा कि‍ यह 5 सीटर कार होगी। इस कार को ईऑन और ग्रैंड आई10 के बीच रखा जाएगा। हालांकि‍, उन्‍होंने प्रोडक्‍ट की डीटेल के बारे में वि‍स्‍तार से नहीं बताया है। लेकि‍न राकेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि‍ यह कार 2018 की दूसरी छमाही में लॉन्‍च की जाएगी।

क्‍या हो सकती है कीमत?

ह्युंडई अपनी नई कार की कीमत का कोर्इ खुलासा नहीं कि‍या है। हालांकि‍, जि‍स सेगमेंट की कार को लॉन्‍च कि‍या जा रहा है उसमें टाटा मोटर्स की टि‍आगो, फोर्ड फि‍गो और मारुति‍ सुजुकी की स्‍वि‍फ्ट है। इनकी कीमत 4 लाख रुपए से 5 लाख रुपए के बीच रह सकती है।

नवंबर 2017 में ह्युंडई की सेल्‍स

ह्युंडई की डोमेस्‍टि‍क सेल्‍स नवंबर 2017 में 44,008 यूनि‍ट्स रही। इसमें 10 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है। कंपनी ने कहा कि‍ हाल ही में लॉन्‍च हुई नेक्‍स्‍ट जेन वरना के साथ-साथ ग्रैंड आई10, एलि‍ट आई20 और क्रेटा की वजह से सेल्‍स में 10 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है।

हैचबैक सेगमेंट की ग्रोथ

इंडि‍यन ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में हैचबैक सेगमेंट की हि‍स्‍सेदारी सबसे ज्‍यादा है। नवंबर 2017 की ऑटोमोबाइल सेल्‍स के मुताबि‍क, टोटल पैसेंजर व्‍हीकल सेल्‍स में हैचबैक की हि‍स्‍सेदारी 51 फीसदी है। वहीं, स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) की हि‍स्‍सेदारी 19 फीसदी, सेडान की 18 फीसदी और मल्‍टी पर्पस व्‍हीकल (एमयूवी) की हि‍स्‍सेदारी 12 फीसदी है।

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

हमें यूट्यूब सब्सक्राइब करे यहाँ क्लिक
Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me