फिर लगेगी ATM के बाहर रुपये निकालने के लिए लाइन


 सरकार ने एक बार फिर एटीएम से नकदी निकासी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। देशभर में एटीएम कैश वैन लूटने की खबरों से आजिज आई सरकार ने अब फैसला लिया है कि अब शहरों के ATM में रात 9 बजे के बाद मशीनों ने पैसा नहीं डाला जाएगा। वहीं ग्रामीण इलाकों में शाम को 6 बजे से पहले ही नकदी डाल दी जाएगी।

जबकि नक्सली इलाकों में यह समयसीमा तीसरे पहले के बाद 4 बजे तक की होगी। इसके साथ ही कैश वैन की सुरक्षा को लेकर भी कई तरह के नए नियम बनाए गए हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि नकदी की ढुलाई करने वाली एजेंसियों से कहा गया है कि वो बैंकों से पैसा दोपहर तक ले लें। बहरहाल, शहरी इलाकों में सरकार के इस फैसले से लोगों को कई जगहों पर एटीएम में नकद निकासी की समस्या से जूझना पड़ सकता है।

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार ने देशभर में एटीएम मशीनों में कैश डालने के लिए जाने वाली कैश वैन लूट की खबरों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने इन खबरों के चलते अब ATM में पैसे डालने की समयसीमा को लेकर नए नियम बनाए हैं

अब शहरी इलाकों में जहां रात 9 बजे के बाद किसी भी एटीएम में रुपये डालने के लिए कोई कैश वैन नहीं भेजी जाएगी, वहीं ग्रामीण इलाकों में शाम 6 बजे के बाद किसी एटीएम ने नकदी नहीं डाली जाएगी।

 टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक अब कैश वैन एक बार में 5 करोड़ रुपए से अधिक राशि नहीं ले जाई जाएगी। इतना ही नहीं अब कैश वैन को नकदी ले जाने के दौरान विशेष रूप से तैयार किया जाएगा। खबरों के मुताबिक अब कैश वैन में दो बंदूकधारी भी रहेंगे। साथ ही वैन सीसीटीवी और जीपीएस से नजर में रहेगी। इसके अलावा कैश वैन में जाने वाले लोगों को लूट की स्थिति पैदा होने पर ऐसी स्थिति से निपटने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

0 Response to "फिर लगेगी ATM के बाहर रुपये निकालने के लिए लाइन "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel