How to do vaxing आपको यदि कहीं बाहर जाना हो और आप यह चाहे कि आपके हाथ पैर बिल्कुल साफ रहे जिससे आप स्लीवलेस ड्रेस स्कर्ट पहन सके तब आपको जाने से तीन-चार दिन पहले वैक्सिंग जरूर करनी चाहिए।

कैसे करें वैक्सिंग
• सबसे पहले स्प्रिट में भीगी रूई के फाए से पैर-हाथ या शरीर के जिस स्थान पर वैक्सिंग करनी हो उस स्थान को अच्छी तरह से साफ करें जिससे कि यदि त्वचा पर किसी किस्म का कोई मेल हो तो वह एकदम साफ हो जाए। फिर स्पेटुला से उस स्थान पर वैक्स लगाएं।
• वैक्स बालों के उगने की दिशा में लगानी चाहिए। ना की विपरीत दिशा में। अब वैक्स पर पहले से तैयार कागज की पट्टियां बारी-बारी से चिपका दें फिर इन पटटीयों को एक-एक करके झटके से खींच ले।
• ऐसा करने से वैक्स और बाल दोनों उखड़ जाएंगे। यदि कुछ बाल बच गए हों तो उन्हें चिमटी से उखाड़ दें। वैक्सिंग के पश्चात त्वचा पर थोड़ी चुनचुनाहट सी होती है इससे घबराना नहीं चाहिए बल्कि कोई milk लोशन त्वचा पर लगा लेना चाहिए।
• वैक्सिंग के तुरंत बाद ही गर्म पानी का प्रयोग ना करें। घंटे के बाद ही गर्म पानी से त्वचा को साफ करें या स्नान करें।

नोट: आजकल हॉट और कोल्ड दोनों प्रकार के वैक्सींग का प्रयोग किया जाता है और कागज की जगह कपड़े की पट्टी भी प्रयुक्त की जाती हैं। पहले निर्णय करें कि किस प्रकार की वैक्सींग का प्रयोग आपको करना है। यदि आप डायबिटीज की रोगी है अथवा आपको त्वचा संबंधी कोई रोग है तो आप वैक्सिंग करने का प्रयास कदापि न करें। यदि वैकसिंग करना आवश्यक हो तो पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर कर लें।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर