आपकी जानकारी के लिए बता दे लोंग का आयुर्वेद के ग्रंथों में कुछ विशेष अधिकार है क्योंकि इसका उपयोग सर्दियों में आयुर्वेदिक औषधि की तरह किया जाता है। लोंग रसोई का मसाला ही नहीं बल्कि यह एक medicine का भी काम देता है ।लौंग का अलग अलग तरीके से प्रयोग किया जाए तो इससे आपको कई तरह की बीमारियों से निजात मिल जाएगी। तो चलिए ज्यादा बातें ना करते हुए बात करते हैं लौंग के लाभ के बारे में ।


आयुर्वेद के ग्रंथ के मुताबिक लौंग को मुंह मे रखकर चूसने से खांसी बन्द हो जाती है, जब तक लौंग आपके मुंह मे रहेगी खासी नही होगी।


और क्या आप जानते हैं Ayurved के ग्रथो में यह कहा गया है लौंग को पीसकर 100 ग्राम पानी मे मिलाकर और छानकर, मिश्री के साथ पीने से आपके ह्रदय में acidity की समस्या दूर हो जाएगी।आपकी अधिक जानकारी के लिए बता दें कि कुछ लोग इसका उपयोग बकरी के दूध में घिसकर रतोंधी के उपचार में भी किया जाता है।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर